Sunday , August 20 2017
Home / Crime / ‘मैं ट्रम्प को क़त्ल करना चाहता था’

‘मैं ट्रम्प को क़त्ल करना चाहता था’

लॉस वीगस: अदालती दस्तावेजों के अनुसार पिछले सप्ताहांत अमेरिका के लॉस वीगस में जिस व्यक्ति ने डोनाल्ड ट्रम्प के जलसे में एक पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीनने की कोशिश की थी, उन्होंने कहा है कि वह ट्रम्प को क़त्ल करना चाहते थे।

आपको बता दें कि 19 वर्षीय माइकल स्टीवन स्टेंफर्ड ब्रिटिश नागरिक हैं। वह जब राज्य नेवाडा की एक अदालत में जज के सामने पेश हुए तो उन्होंने कोई सफाई पेश नहीं की। इसके बाद अदालत ने पांच जुलाई को अगली सुनवाई तक उनका रिमांड दे दिया।

अदालती दस्तावेजों के अनुसार वह शनिवार एक कैसीनो में आयोजित होने वाले रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अनुमानित राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के समारोह में गए थे। उन्होंने लॉस वीगस में एक पुलिस अधिकारी से कहा कि वह ट्रम्प से ऑटोग्राफ लेना चाहते हैं और फिर उन् से पिस्तौल छीनने की कोशिश की।

उनके पास ब्रिटेन का ड्राइविंग लाइसेंस था और उन्होंने पुलिस को बताया कि वह डेढ़ साल से अमेरिका में रह रहे हैं।उन्होंने अदालत को बताया कि वह पिछले एक साल से ट्रम्प को मारना चाहते थे लेकिन अब उनमें हिम्मत पैदा हुई कि वे यह काम कर गुज़रें।

एक संघीय जज ने बताया कि इस बात की आशंका है कि स्टेंफर्ड अगली सुनवाई पर पेश न हों इसलिए उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया गया।ब्रिटिश विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘हम लॉस वीगस में गिरफ्तार होने वाले एक ब्रिटिश नागरिक को सहायता प्रदान कर रहे हैं।’

उधर सोमवार ट्रम्प की चुनाव अभियान चलाने वाले कोरी लीविंडोस्की ने इस्तीफा दे दिया। ट्रम्प के अभियान की प्रवक्ता का कहना है कि कोरी अब ट्रम्प के अभियान के साथ काम नहीं कर रहे और ट्रम्प की पूरी टीम उनकी कड़ी मेहनत के लिए आभारी है।दस्तावेजों के अनुसार स्टेंफर्ड ने कहा कि उन्होंने इससे पहले कभी पिस्तौल नहीं चलाया लेकिन 17 जून को वह एक फायरिंग रेंज गए ताकि इसका अभ्यास कर सकें।

सभा के दौरान उन्होंने कथित तौर पर एक पुलिस अधिकारी से पिस्तौल छीनने की कोशिश की थी, क्योंकि बकौल उनके इससे ट्रम्प को मारने के लिए पिस्तौल पाने का आसान तरीका था। हालांकि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।स्टेंफर्ड ने स्वीकार किया कि वह ट्रम्प पर केवल एक या दो गोलियां ही चला पाएंगे जिसके बाद उन्हें मार दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगर वह इस प्रयास में असफल हो जाते तो फीनिक्स में होने वाले ट्रम्प के अगले सभा में पुन: प्रयास करते, जिसके लिए उन्होंने पहले से ही टिकट खरीद रखा था।

TOPPOPULARRECENT