Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / मैं दलित समर्थक हूँ: नरेंद्र मोदी

मैं दलित समर्थक हूँ: नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: दलितों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी पार्टी के लोगों सहित राजनीतिक नेताओं से कहा कि उन्हें गैर जिम्मेदार बयानों से बचना चाहिए । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समुदाय के ‘ठेकेदार’ तनाव उत्पन्न करने के लिए सामाजिक समस्या को राजनीतिक रंग दे रहे हैं ।

मोदी ने कहा कि वह दलितों और समाज के अन्य दमित तबकों के कल्याण के लिए कटिबद्ध हैं, लेकिन कुछ लोग इसे नहीं पचा सकते कि ‘‘मोदी दलित समर्थक है ।’’ उन्होंने यह कहते हुए दलितों के खिलाफ हिंसा की घटनाओं की निन्दा की कि यह किसी भी स5य समाज को शोभा नहीं देता ।

मोदी ने सीएनएन-न्यूज 18 को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं अपनी खुद की पार्टी के नेताओं सहित राजनीतिक नेताओं से कहना चाहता हूं कि किसी भी व्यक्ति या समुदाय के खिलाफ किसी भी गैर जिम्मेदार बयान नहीं दिया जाना चाहिए । देश की एकता, सामाजिक एकता और समानता प्रभावित नहीं होनी चाहिए । हमें अतिरिक्त सजग रहना चाहिए ।’’ यह उल्लेख करते हुए कि देश में कई दलित हैं जो भाजपा के सांसद और विधायक हैं, मोदी ने कहा कि ‘‘जब मैंने बीआर अंबेडकर की 125वीं जयंती मनाई..कई लोगों को लगा कि मोदी अंबेडकर का अनुयायी है । उन्हें समस्या होनी शुरू हो गई ।’’ मोदी ने कहा, ‘‘जो खुद को किसी खास तबके का ‘‘ठेकेदार’’ समझते हैं और समाज में तनाव उत्पन्न करना चाहते हैं, वे इसे नहीं पचा सकते कि मोदी दलित समर्थक है..।’

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT