Thursday , October 19 2017
Home / Entertainment / मैं फिल्म इंडस्ट्री की सियासत की शिकार हुई: अमीषा

मैं फिल्म इंडस्ट्री की सियासत की शिकार हुई: अमीषा

नई दिल्ली, 02 फरवरी: ( आइ ए एन एस) 'गदर' और 'कहो न प्यार है' जैसी सुपर-डुपर हिट फिल्मों से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल को इन फिल्मों के बाद फिर वैसी कामयाबी नहीं मिली। कुछ वक्त पर्दे से दूर रहने के बाद अमीषा एक बार फिर 'रेस 2' क

नई दिल्ली, 02 फरवरी: ( आइ ए एन एस) ‘गदर’ और ‘कहो न प्यार है’ जैसी सुपर-डुपर हिट फिल्मों से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल को इन फिल्मों के बाद फिर वैसी कामयाबी नहीं मिली। कुछ वक्त पर्दे से दूर रहने के बाद अमीषा एक बार फिर ‘रेस 2’ के जरिए बड़ी फिल्म में दिखी हैं। हालांकि अमीषा इसे अपनी वापसी जैसा कुछ नहीं मानतीं।

आईएनएस से बातचीत करते हुए अमीषा ने कहा कि फिल्मों में वापसी जैसे अल्फाज़ उन अदाकाराओ के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं जो शादी करने या मां बनने के बाद दोबारा फिल्में करती हैं। उनके मुताबिक उन्होंने कभी भी बॉलीवुड को नहीं छोड़ा और ‘रेस 2’ से उनकी वापसी नहीं हुई है।

अमीषा ने कहा कि मैंने कभी सिनेमा जगत को नहीं छोड़ा। मैं हमेशा से यहीं रही हूं। मेरी आखिरी फिल्म ‘चतुर सिंह 2 स्टार्स’ (2011) थी। फिल्म ने अच्छा बिजनेस नहीं किया, शायद इसलिए लोग इसके बारे में नहीं जानते। अगर वक्त के लिहाज से देखें तो यह एक साल ऐसा रहा है कि मैं फिल्मों में नहीं दिखी।

अमीषा ने कहा कि बॉलीवुड में कई तरह की सियासत चलती है। उनके कॅरियर के सही तरीके से न चल पाने की एक बड़ी वजह फिल्मी गलियारों की सियासत ही है। उन्होंने कहा कि मेरी ‘कहो न प्यार है’ से बेहतरीन शुरुआत हुई थी लेकिन इसके लिए अदाकार ऋतिक रोशन को सारी वाहवाही मिल गई। यही हाल कुछ दूसरी फिल्मों का भी हुआ।

उन्होंने कहा, “मैं हमेशा से एक मुसबत सोच वाली इंसान रही हूं। मेरी ईमानदारी और मेरी मुसबत सोच मुझे औरों से अलग बनाती है। मैं किसी फिल्मी खानदान से नहीं आई हूं और कुल मिलाकर यह एक बाहरी इंसान के लिए नई दुनिया है।”

अमीषा के मुताबिक वह फिल्म को पाने के लिए किसी तरह की सियासत में नहीं पड़तीं। उन्होंने कहा, “मैंने कभी किसी अदाकारा की फिल्म नहीं छीनी। लेकिन किसी किरदार के लिए मुझसे फिल्में छीनी गईं। हर दिन जब मैं खुद को आइने के सामने देखती हूं तो खुश होती हूं कि मैं एक साफ-सुथरे शख्शियत की ईमानदार लड़की हूं।”

अमीषा इन दिनों अपनी फिल्मों बनाने में मशरूफ हैं। उनकी एक फिल्म का डायरेक्शन डेविड धवन और दूसरी का प्रियदर्शन कर रहे हैं। अमीषा का कहना है कि उन्हें अपने करियर को लेकर कोई अफसोस नहीं है। वह आज जहां पर हैं मुतमईन हैं।

TOPPOPULARRECENT