Wednesday , September 20 2017
Home / Bihar News / मैं मुजाहिदे आजादी का बेटा, मोदी ने मेरे खून पर ही उठाया सवाल : नीतीश

मैं मुजाहिदे आजादी का बेटा, मोदी ने मेरे खून पर ही उठाया सवाल : नीतीश

पटना : वजीरे आला नीतीश कुमार ने वजीरे आजम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया। नीतीश ने कहा कि मैं मुजाहिदे आज़ादी का बेटा हूं। वजीरे आजम ने मेरे खून पर सवाल उठा दिया है। डीएनए का सीधा मतलब मैं खून से समझ रहा हूं। वजीरे आजम को मेरे खून में गड़बड़ी नजर आयी है। मेरे वालिद तो मुजाहिदे आज़ादी थे। यह लोग किस बैकग्राउंड से आते हैं। किस धारा से निकल कर सियासत कर रहे हैं। नीतीश ने कहा कि वजीरे आजम ने पूरे बिहार का बेजती किया है। उन्हें मुजाहिदे आज़ादी के खून में खोट नजर आ रहा है। सीएम ने इतवार को मुखतलिफ़ अखबार के नामा निगारों के साथ खुसुसि बातचीत की और खुलकर अपनी बातें रखीं।

वजीरे आला के साढ़े नौ साल पूरे होने के मौके पर रिपोर्ट कार्ड जारी होने के एक दिन पहले बातचीत में सात सकरुलर रोड वाकेय अपने रियाहिशगाह पर उन्होंने नरेंद्र मोदी के हमले का करारा जवाब दिया। बल्कि राजद सदर लालू प्रसाद की तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को असली जवाब तो वही देंगे। वह पिकुलियर लीडर हैं और उनकी प्रेजेंस ऑफ माइंड भी गजब की है। इस मामले में वह बिरले हैं।

वजीर आला ने कहा कि वजीरे आजम के ओहदे पर रहते हुए नरेंद्र मोदी ने अधूरा सच कहा। उनकी यह गलत बयानी ठीक नहीं। जीतन राम मांझी को वजीर आला बनाने और फिर हटाये जाने के फैसले को उन्होंने सही करार दिया। नीतीश ने अपनी गलती कुबूल करते हुए कहा कि हम अब भी नहीं संभलते तो यह सुसाइडल ही होता। साफ कहा कि जब बनाया हमने तो गाली भी हमे ही पड़ेगी और भोगना भी मुङो ही होगा। करीब दो घंटे की बातचीत में नीतीश कुमार ने कहा कि वजीरे आजम ने बिहार दौरे में जिस तरह की ज़ुबान का इस्तेमाल किया है उसका कायदे से जवाब तो लालू प्रसाद ही देंगे। हम तो फैक्ट फाइटर में रहेंगे। वजीरे आला ने कहा कि वजीरे आजम का पूरा स्पीच, टोन और टेंपर अन विकमिंग ऑफ पीएम था।

बात जब बिहारी बाबू और भाजपा एमपी शत्रुघ्न सिन्हा की चली तो नीतीश ने कहा कि उनसे हमारे पुराने रिश्ते हैं। हमारे रिश्ते में पार्टी की दीवार आड़े नहीं आती। नीतीश ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा का ग्राफ बढ़ा तो इसमें शत्रुघ्न सिन्हा का भी किरदार था। लेकिन, अब भाजपा मतलब निकल गया तो पहचानते नहीं वाली कहावत चल रही है। बिहारी बाबू का बचाव करते हुए कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा आरएसएस के आदमी नहीं है जो उनकी ज़ुबान बोलेंगे। वह बिहार की शान हैं, गजब के आर्टिस्ट हैं। पटना की मसले को लेकर मुझसे मिलने आये थे। पहले भी मुलाकात होती रही है, आगे भी होगी। सवाल जब किया गया कि सियासत में भी साथ चलेंगे तो नीतीश ने कहा यह सब मुस्तकबिल की बात है।

TOPPOPULARRECENT