Friday , August 18 2017
Home / International / मैक्सिको सिटी में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ कड़ा विरोध

मैक्सिको सिटी में डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ कड़ा विरोध

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के पुतला जला, ईस्टर के मौके पर प्रदर्शन

मेक्सिको सिटी: अमेरिकी राष्ट्रपति रिपब्लिक उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ नफरत और नाराजगी बढ़ती जा रही है। मेक्सिको सिटी में  ईस्टर के मौके पर सैकड़ों लोग विरोध प्रदर्शन किया और उनके पुतले जलाए। अमेरिकी अचल संपत्ति के बड़े व्यापारी की मुस्कुराती हुई तस्वीर के साथ अमेरिकी लोगों ने प्रदर्शन करते हुए इस छवि को बाद में आग लगा दी।

ईस्टर के मौके पर शैतान को आग लगाने का त्योहार मनाया जाता है। परंपरा के अनुसार मेक्सिको के नागरिकों ने भी बुराई की इस प्रतीक को जला दिया। जनता के अंदर जिस व्यक्ति को नापसंद किया जाता है निन्दा की जाती है। डोनाल्ड ट्रम्प को इस साल का शैतान करार देकर इस पर नाराज़गी जताई गई।

अमेरिका में मेक्सिको से आने वाले आप्रवासियों की बड़ी संख्या मौजूद है लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने चुनाव अभियान के दौरान मेक्सिको नागरिकों के खिलाफ ज़हर उगला था, अमेरिका में मौजूद मैक्सिकन आप्रवासियों को दोषी और बलात्कार करने के दोषी करार दिया था।

लगभग 200 लोगों ने ईस्टर के मौके पर शैतान को आग लगाने की पारंपरिक समारोह में भाग लिया और 6 फुट वाले ट्रम्प के पुतले को आग के हवाले किया। अमेरिका में ईस्टर मुबारक पवित्र दिनों में शैतान के प्रतीक के पुतले बनाकर उन्हें जला दिया जाता है। अब डोनाल्ड ट्रम्प का पुतला फूंक किया गया। इससे पहले भी शिकागो, न्यूयॉर्क आदि में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे जिस पर मजबूरन उन्हें चुनावी सभा स्थगित करना पड़ा था।

TOPPOPULARRECENT