Thursday , August 17 2017
Home / Bihar/Jharkhand / मैट्रिक इम्तिहान : रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं, तो स्टूडेंट्स को न दें एडमिट कार्ड

मैट्रिक इम्तिहान : रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं, तो स्टूडेंट्स को न दें एडमिट कार्ड

पटना : मैट्रिक के उन स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड नहीं दिया जायेगा, जिनके एडमिट कार्ड पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होगा. ऐसे एडमिट कार्ड को पहले बिहार स्कुल इम्तिहान समिति दफ्तर लाया जायेगा. रजिस्ट्रेशन नंबर जोड़ने के बाद ही स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड दिया जायेगा. यह हिदायत समिति की तरफ से स्कूलों को दिया गया है. मालूम हो कि चार मार्च से मैट्रिक का एडमिट कार्ड तकसीम किया जाना है.

ऐसे में एडमिट कार्ड की गड़बड़ी को लेकर समिति ने पहले ही स्कूल इंतेजामिया को अगाह कर दिया है. मैट्रिक की इम्तिहान 11 से 18 मार्च तक चलेगी. समिति जराये की मानें तो इस बार एडमिट कार्ड में रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होने की समस्या हो सकती है. तकरीबन सौ एडमिट कार्ड पर रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होने की वजह से यह मसला आ सकती है. इसको लेकर समिति ने तमाम स्कूलों को हिदायत दिया है कि ऐसा कोई एडमिट कार्ड सामने आये जिसमें रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं होगा तो फ़ौरन समिति दफ्तर भेजा जाये.

8 को वेबसाइट पर मिलेगा एडमिट कार्ड : मैट्रिक के स्टूडेंट्स को भी ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सहूलत मिलेगी. चार मार्च से ऑफलाइन एडमिट कार्ड मिलने के बाद आठ मार्च से ऑनलाइन भी एडमिट कार्ड स्टूडेंट डाउनलोड कर पायेंगे. बनाये गये 1309 सेण्टर इस बार मैट्रिक की इम्तिहान में 15 लाख 73 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे. इसके लिए 1309 इम्तिहान सेण्टर पूरे बिहार में बनाये गये हैं. हर दिन दो पाली में इम्तिहान ली जायेगी. हर पाली में इम्तिहान शुरू होने के पहले 15 मिनट का कूल टाइम दिया जायेगा. मैट्रिक की प्रैक्टिकल इम्तिहान 25 मार्च से 31 मार्च तक ली जायेगी.

TOPPOPULARRECENT