Wednesday , October 18 2017
Home / Bihar News / मैट्रिक इम्तिहान : हुकूमत सख्त, चार सेंटरों की इम्तिहान मंसूख

मैट्रिक इम्तिहान : हुकूमत सख्त, चार सेंटरों की इम्तिहान मंसूख

मैट्रिक की इम्तिहान में नकल को लेकर जुमा को हरकत में आयी रियासती हुकूमत ने चार इम्तिहान सेंटरों पर हुई दो दिनों की इम्तिहान को मंसूख कर दिया और नकल कराने में मौलूस रहे सात पुलिस मुलाज़िम को हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही तमाम जिलो

मैट्रिक की इम्तिहान में नकल को लेकर जुमा को हरकत में आयी रियासती हुकूमत ने चार इम्तिहान सेंटरों पर हुई दो दिनों की इम्तिहान को मंसूख कर दिया और नकल कराने में मौलूस रहे सात पुलिस मुलाज़िम को हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही तमाम जिलों के डीएम व एसपी को मुजरिम पुलिस मुलाजिम, मुकर्रर ओहदेदार और मुलाज़िमीन के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। दीगर सेंटरों पर नकल के सिलसिले में तमाम जिलों के डीएम से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी गयी है।

मैट्रिक इम्तिहान में नक़ल की खबरें व तसवीरें मीडिया में आने के बाद पटना हाइकोर्ट और वजीरे आला नीतीश कुमार ने इस पर नोटिस लिया। वजीरे आला ने तालीम वज़ीर पीके शाही, चीफ़ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर, दाखिला महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी आमिर सुबहानी और तालीम महकमा के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी आरके महाजन के साथ बैठक की और मैट्रिक इम्तिहान के लिए सख्त हिदायत दिये।

उन्होंने तमाम डीएम व एसपी को हिदायत दिया कि वे मुजरिम पुलिस, ओहदेदार के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करें। सीएम की हिदायत के बाद तालीम महकमा व बिहार स्कूल परीक्षा समिति ने चार सेंटरों सहरसा के सिमरी हाइस्कूल, हाइस्कूल, नवादा और वैशाली जिले के महनार वाकेय विद्या निकेतन व संत फ्रांसिस स्कूल केंद्रों पर 18-19 मार्च को हुई मैट्रिक इम्तिहान को मंसूख कर दिया गया है। अब इन चारों के तालिबे इल्म की दो दिनों की परीक्षा बाद में ली जायेगी। इधर, रियासती इंसानी हक़ कमीशन ने भी मैट्रिक इम्तिहान में नक़ल की खबरों पर नोटिस लिया है।

TOPPOPULARRECENT