Tuesday , August 22 2017
Home / AP/Telangana / मॉडल संगीता चटर्जी को लाल चंदन की तस्करी में जेल

मॉडल संगीता चटर्जी को लाल चंदन की तस्करी में जेल

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश की एक अदालत ने पूर्व विमान परिचारिका एवं मॉडल संगीता चटर्जी को लाल चंदन की तस्करी में लिप्त होने के आरोप में जेल भेज दिया। संगीता (26 वर्ष) को मंगलवार रात को आंध्र प्रदेश की पुलिस ने कोलकाता स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर चित्तूर लेकर आई थी। न्यायाधीश ने उसको 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

 

 

 

 

उस पर चीन, जापान और अन्य देशों सहित भारत के छह राज्यों में लाल चंदन के तस्करी नेटवर्क को फैलाने में कथित तौर पर शामिल होने का आरोप है। चटर्जी लाल चंदन तस्कर एम लक्ष्मण की दूसरी पत्नी है। मणिपुर से संबंध रखने वाला लक्ष्मण चेन्नई में बस गया। संगीता सिर्फ एसएससी तक पढ़ी है और टीवी विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग भी कर चुकी है। बाद में उसने कोर्स किया और एयर होस्‍टेस बन गई।

 

 
वह कोलकाता में लक्ष्‍मण के संपर्क में आई क्‍योंकि वह वहां लगातार आता रहता था। लक्ष्‍मण का कोलकाता में अड्डा था। संगीता ने लक्ष्‍मण को पूरे भारत में मौजूद ‘एजेंट्स’ से संपर्क करने में मदद की। ये कथित एजेंट्स वे लोग थे जो तस्‍करी नेटवर्क से जुड़कर लाल चंदन विदेश भेजते थे।

 

 

 

 

 

लक्ष्मण की गिरफ्तारी के बाद चटर्जी ने उसके अवैध धंधों के नेटवर्क को अपने हाथों में ले लिया, जिसमें करोड़ों रुपये के हवाला के जरिए लेन-देन भी शामिल थे। संगीता कोलकाता में रहती थी और उसकी यहां प्रॉपर्टी भी है। संगीता ने थोड़े वक्‍त के लिए एयर होस्‍टेस का काम किया। हालांकि उसका मुख्‍य काम देश और विदेशों में लाल चंदन की तस्‍करी में मदद करना था।

TOPPOPULARRECENT