Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / मोटर व्हीकल्स से मरबूत मसाइल के लिए अलाहदा महिकमा

मोटर व्हीकल्स से मरबूत मसाइल के लिए अलाहदा महिकमा

नई दिल्ली: टेक्नालोजी ईंधन और धोईं के इख़राज जैसे मसाइल से मरबूत मोटर व्हीकल क़ानून को बाक़ायदा बनाने के लिए एक अलाहदा ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट क़ायम किया जाएगा। रोड ट्रांसपोर्ट और हाईवे विज़ारत ने ये मन्सूबा तैयार किया है और इस महिकमा की क़ियादत एक अलाहदा सेक्रेटरी करेंगे।

मर्कज़ी वज़ीर रोड ट्रांसपोर्ट-ओ-क़ौमी शाहराह नितिन गडकरी ने कहा कि हम एक तजवीज़ तैयार कर रहे हैं ताकि एक अलाहदा ट्रांसपोर्ट महिकमा क़ायम कर सकें। इस तजवीज़ को बहुत जल्द मर्कज़ी काबीना से रुजू किया जाएगा। वज़ीर-ए-आज़म नरेंद्र मोदी को भी तजवीज़ पेश की जाएगी।

गडकरी ने कहा कि इस इक़दाम का मक़सद मोटर व्हीकल्स से मरबूत मसाइल की यकसूई की कोशश की जाये। मोटरों के लिए ईंधन की टेक्नालोजी निहायत ही ज़रूरी होती है। धोवें के इख़राज को ग़ैर मुज़िर बनाने के लिए टेक्नालोजी का इस्तेमाल किया जाएगा। मोटर साज़ी के शोबा को तरक़्क़ी दी जाकर एक रोड म्याप तैयार किया जाएगा ताकि पुरानी मोटरों की तबदीली और नए मोटरों में ईंधन और धोवें के इख़राज को बेहतर बनाने पर तवज्जे दी जा रही है।

विज़ारत ट्रांसपोर्ट ने रिश्वत से पाक महिकमा बनाने पर काम करना शुरू किया है। इंडियन आटो मोबाईल मैनूफ़ैक्चरस सोसाइटी के मुताबिक़ हिन्दुस्तान में मोटर सनात के ज़रिये सालाना 23,366,246 गाड़ियां तैयार की जाती हैं जिनमें मुसाफ़िर गाड़ियां कमर्शियल गाड़ियां तीन पहीयों वाले गाड़ियां भी शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT