Wednesday , October 18 2017
Home / Hyderabad News / मोटापा कम कर ने बारिया ट्रक सर्जरी बहतरीन : डाक्टर प्रसाद

मोटापा कम कर ने बारिया ट्रक सर्जरी बहतरीन : डाक्टर प्रसाद

यशोधा ग्रुप आफ़ हॉस्पिटल्स ने आज बारिया ट्रक ( वज़न कम करने ) सर्जरी के शऊर बेदारी प्रोग्राम का एहतेमाम किया। इस में ज़ाइद अज़ सौ मरीज़ों की बारिया ट्रक सर्जरी अंजाम दी गई जब कि सीनियर‌ डॉक्टर्स , नर्सेस वगैरह की टीमों ने यशोधा हॉस्पिटल

यशोधा ग्रुप आफ़ हॉस्पिटल्स ने आज बारिया ट्रक ( वज़न कम करने ) सर्जरी के शऊर बेदारी प्रोग्राम का एहतेमाम किया। इस में ज़ाइद अज़ सौ मरीज़ों की बारिया ट्रक सर्जरी अंजाम दी गई जब कि सीनियर‌ डॉक्टर्स , नर्सेस वगैरह की टीमों ने यशोधा हॉस्पिटल सिकंदराबाद पर हिस्सा लिया। सारी दुनिया में ज़ाइद अज़ चार सौ मिलियन अफ़राद मोटापे के मर्ज़ से मुतास्सिर हैं जब कि हिन्दुस्तान में 15 फ़ीसद मर्द , 18 फ़ीसद औरतें मोटापे से मुतास्सिर हैं।

इस मौक़े पर सीनियर‌ सर्जीकल गैस्ट्रो इंट्रो सर्जन डाक्टर टी एल वी डी प्रसाद बाबू ने बताया कि मोटापा मर्ज़ हमारे मुल्क और रियासत के लिये तशवीश है। उन्होंने मोटापे के बॉडी में किस विंड किस पी एम आई मर्ज़ 32.5 को ख़तरनाक बताया । जो कि जान लेवा भी साबित होसकता है।

जब कि बारिया ट्रक सर्जरी भी इसका बेहतर ईलाज है और मरीज़ को इस से होने वाली बीमारियां जैसे हाइपरटेंशन , शूगर , अमराज़-ए‍क़ल्ब , बेख़ाबी , कैंसर को रोका जा सकता है। उन्होंने बारिया ट्रक सर्जरी से दर्द कम होने की बात बताई और कहा कि बारिया ट्रक सर्जरी बहतरीन , भरोसा मंद और वज़न को कम करने का बेहतर और महफ़ूज़ तरीका है।

उन्होंने बताया कि 6 ता 12 माह के दौरान 60 ता 80 फ़ीसद मोटापा कम होजाता है और मरीज़ बेहतर तौर से ज़िंदगी गुज़ार सकता है । डाक्टर स्वर्णा वियास माहिर बारिया ट्रक मुंबई ने बताया कि सर्जरी के साथ मरीज़ को मुतवाज़िन ग़िज़ा पे ज़्यादा तवज्जु देने की ज़रूरत है ।

TOPPOPULARRECENT