Sunday , August 20 2017
Home / Delhi News / मोदी अगर नजीब की माँ के हक़ के लिए कुछ नहीं करेंगे तो सुप्रीम कोर्ट तक मैं जाऊँगा उसे ढूंढने- शहज़ाद पूनावाला

मोदी अगर नजीब की माँ के हक़ के लिए कुछ नहीं करेंगे तो सुप्रीम कोर्ट तक मैं जाऊँगा उसे ढूंढने- शहज़ाद पूनावाला

“मुझे बड़ा डर लग रहा है और मैं अल्लाह से दुआ मांगता हूँ की नजीब की माँ और बेहेन को हौसला दे। मोदी से कहो – यह भी मुस्लिम महिलाऐं हैं। इनका नजीब ढूंढ लाओ। गुजरात दंगो में हज़ारों लोग मारे गए , हज़ारो लापता हुए… क्या दिल्ली को भी गुजरात बनाओगे मोदी जी ? ”
अब्दुल हमीद अंसारी, नई दिल्ली। 22 दिनों से जे एन न्यू के लापता छात्र नजीब अहमद की संदिग्ध गुमशुदगी पर कांग्रेस नेता शहज़ाद पूनावाला ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोलते हुए शक जताया है कि मौजूदा हुकूमत उसका फेक एनकाउंटर करा सकती है। हाल ही में शहज़ाद पूनावाला ने भोपाल में हुए फ़र्ज़ी मुठभेड़ में मारे गए ८ सिमी एक्टिविस्ट के मामले को उठाया था और निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग करते हुए शिवराज चौहान सरकार को पूरी तरह बेनकाब किया था।

नजीब के मामले में बोलते हुए पूनावाला ने कहा “जिस तरह बेगुनाह मुसलमानों को मौत के घाट उतरने का काम गुजरात और मध्य प्रदेश सरकार ने किया है वह यहाँ भी दौराया जा सकता है। जब जब भी कुछ ऐसे रहस्य खुल सकते हैं जिस से संघ का सांप्रदायिक और आतंकी चेहरे का पर्दाफाश होने की सम्भावना हो, तब तब किसी इशरत , कौसर बी या सोहराबुद्दीन की बलि चढ़ा दी जाती है। यह “गुजरात का मॉडल ” है। कुछ लोग अपनी गुजरात की फेक एनकाउंटर की ट्रेनिंग लेकर दिल्ली आ गए है। २. ५ साल से सत्य का एनकाउंटर करवा रहे थे अब न जाने किसका नंबर आये। २२ दिन से नजीब लापता करवा दिया गया है। दुनिया जानती है उसको ABVP के गुंडों ने सरे आम पीटा। इतने दिन से दिल्ली पुलिस और JNU का महकमा अभक्तों को बचाता रहा। उन्हें शय देता रहा। वैसे तो विपक्ष के नेता राहुल गाँधी या किसी MLA को तुरंत पकड़ लेती है पुलिस पर नजीब के साथ मारपीट करने वालों को सवाल पूछने में २२ दिन लग गए क्योंकि वोह ABVP से है और दिल्ली पुलिस के सियासी आकाओं का आदेश है कि उनको हाथ मत लगाना। अभी तक तोह उनको जेल में बंद करना चाहिए था। लगता है RSS के दबाव से सब ख़ाकी वर्दी वाले खाकी चड्डी धारी RSS का आर्डर मान रहे हैं। नजीब मिल जायेगा तोह कई राज़ सामने आ सकते है क्या इसलिए उसे गायब कर दिया गया है.?”

पूनावाला ने कहा की “JNU की हर चीज़ से नफरत है संघ परिवार और RSS को। आपको याद होगा की किस तरह jnusu के अध्यक्ष कन्हैय्या कुमार और कुछ और लोगों पर देशद्रोह का फ़र्ज़ी मुकदमा किया गया। सुब्रमनियन स्वामी ने JNU को नक्सलियों का अड्डा बताया था। यह सारे RSS के लोग JNU के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे है. वहां अपने VC को बिठा दिया है और अब वहां के दलित, मुस्लमान और कमजोर वर्ग के छात्रों को परेशां कर रहे है। रोहित वेमुला , एक दलित छात्र को भी मौत के घाट उत्तर दिया। यह उनकी तानाशाही और गैर – बौद्धिक सोच है. RSS स्वतन्त्र सोच, बौद्धिक सोच और वैज्ञानिक , प्रगतिशील सोच के खिलाफ है। उसी के तहत jnu और उसके बच्चों पर हमला हो रहा है। ”

शहज़ाद पूनावाला ने कहा कि वह जल्द ही LG नजीब जंग को और राष्ट्रपति को शिकायत भेजेंगे और यदि नजीब नहीं मिलता तो सुप्रीम कोर्ट भी जायेंगे PIL के ज़रिये। “नजीब को ढूंढने के लिए स्पेशल टीम बनायीं जानी चाहिए और LG खुद निगरानी करे इसकी। राष्ट्रपति तमाम केंद्रीय यूनिवर्सिटी के chancellor है। महामहिम राष्ट्रपति दिल्ली पुलिस और JNU एडमिनिस्ट्रेशन से रिपोर्ट ले ऐसी मांग मेरी है।”

“मुझे बड़ा डर लग रहा है और मैं अल्लाह से दुआ मांगता हूँ की नजीब की माँ और बेहेन को हौसला दे। मोदी से कहो – यह भी मुस्लिम महिलाऐं हैं। इनका नजीब ढूंढ लाओ। गुजरात दंगो में हज़ारों लोग मारे गए , हज़ारो लापता हुए… क्या दिल्ली को भी गुजरात बनाओगे मोदी जी ? ”

TOPPOPULARRECENT