Friday , August 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / मोदी और अमित शाह पर आरोप “कानूनी” कार्रवाई की जाएगी

मोदी और अमित शाह पर आरोप “कानूनी” कार्रवाई की जाएगी

नई दिल्ली: भाजपा ने आज कांग्रेस को चेतावनी दी कि अगर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ निराधार और गलत आरोप करती रहे तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि कांग्रेस यह आरोप लगाया करती रही है कि प्रधानमंत्री और अमित शाह के गुजरात के व्यापारी महेश शाह से संबंध हैं जो नोटबंद‌ करने के बाद 13,860 करोड़ रुपये की गैर परिकलित धन का खुलासा किया था।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ भी आरोपों को खारिज कर दिया। अमित शाह गुजरात में एक बैंक के निदेशक हैं और बैंक में 500 करोड़ रुपये से अधिक के जमा कराए गए हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बैंक की 200 से अधिक ब्राँचस हैं और बैंक की ओर से उनके जमा के संबंध में समझाया जाएगा। रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के 132 वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मोदी और भाजपा की आलोचना के हवाले से यह बात कही है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पार्टी के नेताओं और प्रवक्ता ने बच्चों की तरह व्यवहार किया है और आज कांग्रेस 132 साल की विरासत का लिहाज़ नहीं रखती। उन्होंने कहा कि हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि हमारे प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है जिसका नाम महेश शाह है। उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अगर कांग्रेस के पास कोई सबूत नहीं है तो उसे इस संबंध में व्यक्त विचार करना चाहिए। अन्यथा हम निराधार आरोप लगाने पर कानून के अनुसार कार्रवाई करने पर विचार कर सकते हैं।

रविशंकर प्रसाद के साथ एक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे जो पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह आदत है कि वे निराधार आरोप करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसलिए परेशान है क्योंकि मोदी ने काला धन रखने वालों के खिलाफ विरोध‌ शुरू कर रखा है। कांग्रेस समझती है कि मोदी पर आलोचनाओं से यह अभियान कमजोर होगा, जबकि ऐसा नहीं है।

TOPPOPULARRECENT