Thursday , September 21 2017
Home / Neighbours / मोदी और रॉ की चालों से निपटने के लिए तैयार पाकिस्तान : सेना प्रमुख

मोदी और रॉ की चालों से निपटने के लिए तैयार पाकिस्तान : सेना प्रमुख

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने कहा है कि देश के दुश्मनों को हम अच्छी तरह से पहचानते हैं और उसकी चालों से निपटने के लिए तैयार हैं। राहील ने कहा, मोदी हों या रॉ, हम दुश्मन की चालों को अच्छी तरह समझ चुके हैं। उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सेना घरेलू सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगी।

पाकिस्तान की सरकारी न्यूज एजेंसी एपीपी के मुताबिक, राहील न यह बात गुरुवार को चीन-पाकिस्तान आर्थिक परिवहन परियोजना की दो दिवसीय सेमिनार में कही। गिलगित में चीन-पाकिस्तान कॉरिडोर देखने आए शरीफ से मीडिया ने नरेंद्र मोदी के 15 अगस्त पर दिए गए उस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी थी, जिसमें उन्होंने (मोदी ने) गिलगित और बलूचिस्तान का जिक्र किया था।

पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक राहिल शरीफ से मीडिया ने नरेंद्र मोदी के बयान और रॉ के बारे में सवाल किए थे। इस पर पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने भारत का नाम लिए बिना कहा- हम अपने दुश्मन और उसकी चालों को अच्छी तरह समझते हैं और इनसे निपटने के लिए तैयार हैं। शरीफ ने कहा, पाकिस्तान की सरहदें पूरी तरह महफूज हैं। मुझे उम्मीद है कि देश सही दिशा में बढ़ रहा है। हम भ्रष्टाचार और आतंकवाद के गठजोड़ को हर कीमत और हर स्तर पर तोड़ेंगे। सेना प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तान के लिए आतंकवाद एक बड़ी चुनौती है और जिस तरह हमने आतंकवाद पर काबू पाया, दुनिया में कोई ऐसा नहीं कर सका है। राहील ने कहा कि इस कॉरिडोर को भी हम पूरी सुरक्षा देंगे। पाक सेना प्रमुख ने गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों का भरोसा जीतने की कोशिश करते हुए कहा कि चीन इस इलाके के विकास के लिए ही काम कर रहा है। यहां के लोगों को पाकिस्तानी आर्मी को अपनी ही आर्मी समझना चाहिए। आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन जर्ब-ए-अज्ब का जिक्र करते हुए शरीफ ने कहा, दुनिया भले ही कुछ भी कहती रहे लेकिन हम अपने वजूद की जंग लड़ रहे हैं और लड़ते रहेंगे। हमारी आर्मी जो कर रही है, वह किसी दूसरे देश की आर्मी ने नहीं किया।

TOPPOPULARRECENT