Wednesday , September 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / मोदी का वीजा समस्या से बचना अफ़सोसनाक : आनंद शर्मा

मोदी का वीजा समस्या से बचना अफ़सोसनाक : आनंद शर्मा

नई दिल्ली: कांग्रेस के आनंद शर्मा ने आज कहा कि अमेरिका की ओर से H-1 विज़ायाफ़्तह भारतीयों के ख़ानदान को वीजा नहीं दिया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जारी संयुक्त बयान में इसका कोई जिक्र नहीं किया जाना अफ़सोसनाक है। हालांकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि H-1 वीजा याफ़्तगान सदस्य परिवार वीजा खत्म नहीं हुआ है|

मास्टर‌ शर्मा ने आज राज्यसभा में अंतराल सवाल दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि भारतीय आईटी पेशेवर विश्व स्तर पर देश का नाम रोशन कर रहे हैं लेकिन अमेरिकी सरकार ने अब H-1B वीजा याफ़्तगान के अरकान ख़ानदान को वीजा न देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हाल ही मे अमेरिका के दौरे पर गए थे और इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति और उनका संयुक्त बयान जारी हुआ था, जिसमें यह उल्लेख नहीं किया गया था।

सरकार को इस संबंध में गंभीरता अपनाने की जरूरत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय आईटी पेशेवर अमेरिकी अर्थव्यवस्था में सहयोग कर रहे हैं और वहाँ रोजगार भी पैदा कर रहे है| विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राज्यसभा में इन खबरों को निराधार बताते हुए कहा कि अमेरिका में नौकरी करने वाले भारतीयों के लिए H-1B वीजा देते समय उनकी पत्नी या उनके पति को वीजा देने का प्रावधान समाप्त कर दिया गया है। स्वराज ने अन्ना द्रमुक के वी मयतरीन के H-1B वीजा से संबंधित कांग्रेस के आनंद शर्मा के पक्ष सवालों का जवाब देते हुए यह समझाया।

TOPPOPULARRECENT