Sunday , March 26 2017
Home / Bihar News / मोदी की बातों पर यकीन करना खुदकुशी करने जैसा है: लालू

मोदी की बातों पर यकीन करना खुदकुशी करने जैसा है: लालू

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व मुख्य मंत्री लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा की बिहार विधान सभा चुनाव के समय प्रधान मंत्री जी ने जो पैकेज देने का वादा किया था वो पैकेज नहीं ‘फैकेज’ निकला. लालू यादव ने पीएम मोदी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा की 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान बिहार को 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज देने का वादा किया था, उस पैकेज का आज भी इंतजार है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के अनुसर, बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों ने आरटीआई से हुई खुलासे के बाद बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी और बीजेपी पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाओं के दौरान ‘धुंआधार’ वादे कर रहे हैं, लेकिन उनका हल भी बिहार में किये वादों जैसा हो सकता है.
मुंबई के अनिल गलगली ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मोदी सरकार की ओर से विभिन्न राज्यों को दिए गए वित्तीय सहायता या पैकेज के आश्वासन के बारे में जानकारी मांगी थी. जिसमें यह भी पूछा गया था कि केंद्र सरकार द्वारा जो आश्वासन दिए गए थे, उनमें से कितने पूरे किए गए हैं. हालांकि, वित्त मंत्रालय के उप निदेशक आनंद परमार ने इस आरटीआई का सीधा उत्तर देने की बजाए गोलमोल जवाब दिया है.

बिहार को 1.25 लाख करोड़ के पैकेज के जवाब में आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा कि 18 अगस्त 2015 को प्रधानमंत्री ने बिहार के लिए 1,25,003 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की थी. लेकिन इस को परियोजनाओं या कार्यों को सिलसिलेवार तरीके से पूरा किया जाएगा. हालांकि आज तक वित्त मंत्रालय की ओर से कोई पैसा जारी नहीं किया गया है. यह सिलसिला कब शुरू होगा इसका कोई अता पता नहीं है.
वित्त मंत्रालय से मिले जवाब के आधार पर गलगली ने कहा कि यह शर्मनाक है कि बिहार को यह आश्वासन किसी और ने नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री ने दिया था.
लालू यादव ने अपनी चिर परिचित शैली में मोदी को यह सलाह दी कि प्रधानमंत्री जैसे शीर्ष संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह ‘झूठ नहीं बोलना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी को क्योटो बनाने का वादा किया था, लेकिन उनके कहे शब्द और वादे में कितनी सच्चाई है, उनकी कलई खुल गई है और यह साबित हो गया है उनका वादा केवल ‘झूठ का पुलिंदा’ हैं. वहीँ जेडीयू के पार्टी प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि यह साबित होता है कि मोदी की ओर से घोषित विशेष पैकेज केवल ‘जुमला’ के अलावा कुछ नहीं है.
वहीँ बिहार के बीजेपी नेता इस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते. उनका कहना है कि इस मुद्दे पर सिर्फ राष्ट्रीय नेता ही बात कर सकते हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT