Monday , September 25 2017
Home / Uttar Pradesh / मोदी के मेक इन इंडिया का शेर चूहे की आवाज़ भी नहीं निकाल पाता: राहुल गांधी

मोदी के मेक इन इंडिया का शेर चूहे की आवाज़ भी नहीं निकाल पाता: राहुल गांधी

लखनऊ। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार की मेक इन इंडिया की खूब खिल्ली उड़ाई है। वह कहते हैं कि इसके सिंबल के शेर के मुंह से शेर तो क्या चूहे की भी आवाज़ नहीं निकलती। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की ट्रिपल आईआईटी और मेगा फ़ूड पार्क योजना को रद्द करने का भी आरोप लगाया है।
राहुल गांधी इस वक्त अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने के बाद उन्होंने एक सम्मलेन को संबोधित किया। इस दौरान मोदी और भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के समय मोदी अमेठी आए थे। तब उन्होंने यहाँ के लोगों से कहा था कि उनकी सरकार आने पर महंगाई कम की जाएगी। मगर हो उल्टा रहा है। आज दाल की कीमत आसमान पर है। उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या महंगाई कम हुई? पहले कभी 200 रुपये की दाल नहीं बिकी। इस सरकार में दाल 200 रुपये किलो तक पहुँच गई है। मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय वादा किया था कि वे हर एकाउंट में 15 लाख रुपये देंगे। उन्होंने लोगों से पूछा किसी के एकाउंट में रुपये आए क्या।
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को बेवकूफ बनाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अब तक कहीं स्मार्ट सिटी देखने को नहीं मिली है। मोदी स्वच्छ भारत की बात तो करते हैं , पर हिंदुस्तान अबतक साफ नहीं हुआ। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की कोई भी योजना सफल नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जो काम उनकी सरकार में शुरू किया गया, उसे भी बंद कर दिया गया। उनके क्षेत्र की दो परियोजनाएं भी बंद करा दी गईं।

लखनऊ से एम ए हाशमी

TOPPOPULARRECENT