Wednesday , September 20 2017
Home / India / मोदी के मेसेज के बाद ,भाजपा ने गौ वंश विकास प्रकोष्ठ को खत्म किया

मोदी के मेसेज के बाद ,भाजपा ने गौ वंश विकास प्रकोष्ठ को खत्म किया

पीएम मोदी द्वारा गौ रक्षको के खिलाफ दियें गये बयान के बाद बीजेपी ने अपने गौ वंश विकास प्रकोष्ठ को खत्म करने का फैसला किया है। बीजेपी के इस प्रकोष्ठ (सेल) को 6 साल पहले गाय की महत्ता को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए बनाया गया था।

बीजेपी के राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर कुल 40 के करीब गौ वंश विकास प्रकोष्ठ है।बीजेपी के राष्ट्रीय समन्वयक ह्दय नाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि गौ वंश विकास प्रकोष्ठ को खत्म किया जा रहा है।

यह प्रकोष्ठ 2015 से सक्रिया था लेकिन पार्टी से इसेे भविष्य में नहीं रखने का फैसला किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव श्रीकांत शर्मा ने बताया कि केंद्रीय स्तर पर प्रकोष्ठ बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी की राज्य ईकाईयों केे पास अपने स्तर पर सेल बनाने के लिए एथॉरिटी है। बीजेपी हमेशा से गौ रक्षा के पक्ष में रहा है। गौ-हत्या पर बीजेपी शासित प्रदेशों में पूरी तरह से रोक है।

बीजेपी यूपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की इस पर टिप्पणी नहीं मिल सकी है। वहीं बीजेपी के राज्य ईकाई के नेता ने कहा कि गौ वंश विकास प्रकोष्ठ को बंद करने का फैसला किया गया है, लेकिन गौ-रक्षा बीजेपी के एजेंडेे में शामिल रहेगा।


TOPPOPULARRECENT