Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / मोदी के 45 मिनट के योग कार्यक्रम पर खर्च हुए 15 करोड़!

मोदी के 45 मिनट के योग कार्यक्रम पर खर्च हुए 15 करोड़!

चंडीगढ़ : 21 जून को मनाये गये दूसरे अंतर्राष्ट्रीय योग डे के 45 मिनट के छोटे से कार्यक्रम पर 15 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि खर्च कर दी गई। मुख्य योग का कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में चंडीगढ़ के कैपिटल कांप्लेक्स में आयोजित किया गया था। जराए के मुताबीक चंडीगढ़ के कार्यक्रम में करीब 6 करोड़ रुपये खर्च किये गये जबकि शेष भारत में योग कार्यक्रमों पर 9 करोड़ रुपये खर्च किये गये।
आयुष सचिव आनंद मोहन शर्मा ने आज ‘ट्रिब्यून’ से बातचीत में कहा कि योग कार्यक्रमों का खर्चा केंद्रीय आयुष मंत्रालय उठायेगा। शरण ने कहा कि हालांकि पूरे खर्चे का अभी हिसाब नहीं लगाया गया है, यह राशि अंदाजन खर्च हुई होगी। शरण ने यह भी कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन तथा राज्य सरकारों ने अभी कितनी राशि खर्च हुई है इसका हिसाब लगाना है। राज्य सरकारें इन कार्यक्रमों पर हुए खर्च का बिल आयुष मंत्रालय को भेजेगा। इसके बाद ही राज्य सरकारों द्वारा खर्च की गई राशि का भुगतान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सारी राशि जोड़ने पर 15 करोड़ के खर्च का अनुमान है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चंडीगढ़ में 30 हजार लोगों के साथ योग किया था। यही सबसे बड़ा आयोजन था। दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में भी योग कार्यक्रम हुआ। इससे अलावा मुख्य तौर पर एनडीए शासित राज्यों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम हुए। इनमें 57 केंद्रीय मंत्रियों के अलावा राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों ने भी भाग लिया था। योग के कार्यक्रम 135 से ज्यादा देशों में हुए। इनमें से 40 मुस्लिम राष्ट्र हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

TOPPOPULARRECENT