Monday , October 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / मोदी कैबिनेट दूसरा विवरण: 19 नए चेहरों की प्रविष्टि, जावड़ेकर का प्रचार

मोदी कैबिनेट दूसरा विवरण: 19 नए चेहरों की प्रविष्टि, जावड़ेकर का प्रचार

नई दिल्ली : मोदी कैबिनेट का दूसरा विस्तार मंगलवार को हो गया। मंत्रिमंडल में 10 राज्यों से 19 नए चेहरों की एंट्री हुई। वहीं राज्य मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के कैबिनेट मंत्री के रूप में प्रचारित किया गया। राष्ट्रपति भवन के अशोक हॉल में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

सबसे पहले शपथ लेने वाले जावड़ेकर को अब कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। जावड़ेकर के बाद मध्य प्रदेश के मडया से सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। उनके बाद आरएसएस अहलूवालिया ने शपथ ली। इसके बाद रमेश स्थाजगानय ने राज्य मंत्री की शपथ ली। उनके बाद विजय गोयल को कैबिनेट में जगह मिली।

मोदी सरकार में इस बार नए मंत्रियों के चुनाव में शैक्षिक योग्यता का भी विशेष ध्यान रखा गया है। नए मंत्रियों की सूची में शुमार महेंद्र नाथ पांडेय बनारस हिंदू विश्वविद्याल पीएचडी हैं, सुभाष रामराव‌ भामरे कैंसर सर्जरी सुपर स्पेशलाइजेशन रखते हैं। एमजे अकबर प्रसिद्ध पत्रकार हैं। वहीं सीआर चौधरी शिक्षाविद् हैं।

वहीं, कैबिनेट विस्तार के बाद निहाल चंद, रामशंक‌र कठेरिया, सांवर‌लाल जाट, मनसूख बसावा, मोहन कुंडारिया और जयेन सिद्धेश्वरा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

TOPPOPULARRECENT