Sunday , September 24 2017
Home / India / मोदी को जिताने वाले प्रशांत किशोर की कंपनी को इन्कम टैक्स का नोटिस

मोदी को जिताने वाले प्रशांत किशोर की कंपनी को इन्कम टैक्स का नोटिस

PATNA, INDIA - NOVEMBER 9: RJD Chief Lalu Prasad with son Tejashwi Yadav and election campaign strategist Prashant Kishor at his residence on November 9, 2015 in Patna, India. The newly-formed JD(U)-RJD-Congress alliance defeated Narendra Modi led NDA alliance by securing 178 seats in the 243-member House. RJD emerged the leader of the pack with 80 seats while JD(U) bagged 71 in the recently-concluded Bihar polls. (Photo by Arun Sharma/Hindustan Times via Getty Images)

नयी दिल्ली : “पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए जोर शोर से प्रचार करके उनको चुनावी जंग में जीत दिलाने वाले कुशल रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंपनी को आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया है। 2014 में एसोसिएशन ऑफ सिटीजंस फॉर अकाउंटेबल गवर्नेंस नामक कंपनी के चीफ प्रशांत किशोर थे।”

हालांकि रिकॉर्ड्स के मुताबिक़ किशोर मौजूदा में इस कंपनी से जुड़े हुए नहीं हैं। पीएम मोदी को जिताने के बाद पिछले साल प्रशांत किशोर ने इंडियन पॉलीटिकल एक्‍शन कमिटी के साथ बिहार में नीतीश कुमार के लिए काम किया। वहीं अभी वे उत्‍तर प्रदेश और पंजाब में कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं। अंग्रेजी मीडिया के मुताबिक़ नासिक स्थित सेंट्रल एक्‍साइज इंटेलीजेंस के डीजी ने यह नोटिस जारी किया है। टैक्‍स विभाग ने कंपनी से पिछले चार साल की कमाई और कमाई के स्रोत की जानकारी देने को कहा है। उल्‍लेखनीय है कि कंपनी सीएजी का गठन 2013 में हुआ था। मीडिया के अनुसार यह नोटिस 26 अप्रैल को जारी किया गया और कंपनी के अहमदाबाद स्थित दफ्तर में भेजा गया। विभाग की तरफ से कंपनी के अधिकारियों को पेश होने के लिए कहा गया। अधिकारियों ने बताया कि फाइनेंस एक्‍ट 1994 के तहत कंपनी के खिलाफ जांच हो रही है। इसके अंतर्गत वार्षिक लेखाजोखा, बिल, खर्च का बहीखाता, बैंक स्‍टेटमेंट और पेमेंट स्लिप मांगी गई हैं। यह दस्‍तावेज मुहैया न कराए जाने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 174 और 175 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT