Monday , October 23 2017
Home / India / मोदी को लेकर हिंद-अमेरिका में ज़ुबानी जंग !

मोदी को लेकर हिंद-अमेरिका में ज़ुबानी जंग !

हिंदुस्तानी सिफारतकार देवयानी खोब्रागडे की गिरफ्तारी को लेकर हिंदुस्तान और अमेरिका के रिश्तों में आई तना-तनी के बाद अब दोनों मुल्क इतवार को मुंबई में हुई गुजरात के वज़ीर ए आला नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर आमने सामने हो गए हैं। अ

हिंदुस्तानी सिफारतकार देवयानी खोब्रागडे की गिरफ्तारी को लेकर हिंदुस्तान और अमेरिका के रिश्तों में आई तना-तनी के बाद अब दोनों मुल्क इतवार को मुंबई में हुई गुजरात के वज़ीर ए आला नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर आमने सामने हो गए हैं। अमेरिका ने बीजेपी की इस रैली मे मोदी की सेक्युरिटी को लेकर फिक्र जाहिर की थी जिसके बाद हिंदुस्तान ने बयान जारी कर कहा कि किसी सियासतदां की सेक्युरिटी की जिम्मेदारी उसकी है और कोई दूसरा मुल्क यह तय नहीं कर सकता कि सियासी पार्टी अपनी इजलास कहां मुनाकिद करते हैं।

देवयानी मामले में रिश्तों को लेकर आई कड़वाहट के बाद दोनों मुल्क अब सेक्युरिटी मामलो में आमने सामने आ गए हैं। हाल ही में अमेरीकी सिफारतखाने के बाहर से बैरीकेड्स हटाने के बाद हिंदुस्तान ने यह कहा है कि इस कदम के बाद अमेरीकी प्रापर्टी की सेक्युरिटी से कोई खिलवाड नहीं किया गया है, अमेरीकी इंतेजामिया ने मुद्दा उठाया था कि मोदी की इतवार को हुई रैली में हिस्सा लेने वाले लोगो से उसके कौंसिल खाने को खतरा हो सकता है।

मोदी की रैली बांद्रा इलाके में प़डने वाले एमएमआरडीए मैदान में हुई थी और इसी इलाके मे अमेरीकी कौंसिल खाना है। रैली के सबब कौंसिलखाने की सेक्युरिटी को लेकर अमेरिका की फिक्र को खारिज करते हुए हिंदुस्तान ने कहा कि मुल्क की एक पार्टी की रैली पर सवाल खड़ा करना हमें कुबूल नहीं है।

गौरतलब है कि बीजेपी ने इस रैली में पहले अमरीकी सिफारतकार नैंसी पॉवेल को भी दावत भेजा था, लेकिन देवयानी मामले की वजह से दावत वापस ले लिया गया था। रैली से पहले अमेरीकी कौंसिलखाने की सेक्युरिटी और सख्त कर दी गई थी, साथ ही इजाफी सेक्युरिटी फोर्स तैनात कर दिए गए थे, लेकिन अमेरिका की ओर से सख्त सेक्युरिटी की मांग को लेकर इंतेज़ामिया ओहदेदारान हैरान रह गए थे।

TOPPOPULARRECENT