Saturday , September 23 2017
Home / Politics / मोदी जनता को भिखारी बनाकर खुद करोड़पति बन गए:ममता बनर्जी

मोदी जनता को भिखारी बनाकर खुद करोड़पति बन गए:ममता बनर्जी

कोल्कता 20 दिसंबर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मोदी सरकार, जनता को दरपेश मुश्किलात समझने से क़ासिर है जो कि नोटबंदी के बाद फ़क़ीर बन गए हैं।

उन्होंने यहां एक जल्से से जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जनता की परेशानियों को महसूस करते हुए वेनेज़ुएला में नोटबंदी के निर्णय से दसतबरदारी इख़तियार करली गई लेकिन मोदी सरकार किसी की भी नहीं सुन रही है। यह एक मूक और बधिर सरकार है।

ममता बनर्जी ने कहा कि आम आदमी  की समस्याओं का एहसास है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की बुद्धि अंधी हो गई है। पता नहीं कि उनका दिमाग़ रोशन होगा और हक़ीक़त को महसूस करेंगे उस वक़्त तक मुल्क में ऑफरा तफरी फैल जाएगा।

सितम यह है कि जनता अपनी रक़ूमात निकाल नहीं सकते और हम यह भी नहीं जानते कि बैंकों में रक़ूमात सुरक्षित हैं या नहीं? डिजिटल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए केंद्र के प्रयासों की आलोचना करते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि वे (सरकार) कहते हैं कि यह ऐप खरीदो, यह मोबाइल खरीदो, लेकिन उनकी एक भी न सुनें। अन्यथा आप लोग भिखारी बन जाएंगे।

अपने आप को भिखारी करार देने पर नरेंद्र मोदी के खिलाफ तंज़ करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री को खुद को चाय वाला बताया था लेकिन अब वह करोड़पति बन गए हैं।

ममता बनर्जी ने दरयाफ़त किया कि फ़क़ीर के अर्थ क्या हैं। जाहिर भाजपा का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह जनता को रोटी रोजगार प्रदान करते हैं नाकाम हो जाते हैं तो धर्म के नाम पर बांट दिया है लेकिन पश्चिम बंगाल में इस तरह की हरकतों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने राज्य प्रशासन को निर्देश दिया कि बदमाशों को सख्ती से कुचल दें। उन्होंने यह दोहराया कि मैं जब ज़िंदा रहूंगी … जनता की सेवा करते रहूंगी। क्योंकि अवाम की ताईद के बिना राजनीतिक दलों का वजूद नामुमकिन है।

TOPPOPULARRECENT