Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / मोदी जी कम पढ़े-लिखे हैं इसलिए नोटबंदी के विनाशकारी परिणामों को नहीं समझ पाए: केजरीवाल

मोदी जी कम पढ़े-लिखे हैं इसलिए नोटबंदी के विनाशकारी परिणामों को नहीं समझ पाए: केजरीवाल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि वे कम पढ़े-लिखे हैं इस लिए नोटबंदी के विनाशकारी परिणामों को नहीं सोच सके।

गुरुवार को केजरीवारल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह जरूरी है कि प्रधानमंत्री की डिग्री की सच्चाई का खुलासा हो। क्योंकि यह जनता का संवैधानिक अधिकार है। केजरीवाल ने यहां अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लोगों का मानना है कि चुंकि मोदीजी कम शिक्षित हैं इसलिए उन्होंने बगैर किसी से चर्चा किए नोटबंदी का फैसला ले लिया। अब जब इसके चलते लोगों का जीवन दूभर हो गया है तो वह स्थिति से नहीं निपट पा रहे हैं।

केजरीवाल ने यह माग किया कि लोग जो पैसा जमा करा रहे हैं उसका इस्तेमाल किसानों और छोटे कारोबारियों की ऋण माफी के लिए किया जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नोटबंदी के कारण श्रमिक, किसान, कारोबारी बर्बाद हो गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री कपड़े बदलने में व्यस्त हैं। आप जो भी कहते हैं सबसे पहले आपको अपने ऊपर लागू करना चाहिए। इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर नोटबंदी से भ्रष्टाचार और कालाधन खत्म करक दें तो वह ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाएंगे।

केजरीवाल ने कहा, “हमने स्वच्छ भारत अभियान, योग दिवस और सर्जिकल स्टाइक के लिए प्रधानमंत्री के कदम का स्वागत किया था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी लाकर गलती की है। और हम इसका विरोध करेंगे।”

TOPPOPULARRECENT