Saturday , May 27 2017
Home / Delhi News / मोदी जी की डिग्री पक्का फर्जी है, इसीलिए छुपाने की कोशिश कर रहे हैं-अरविंद केजरीवाल

मोदी जी की डिग्री पक्का फर्जी है, इसीलिए छुपाने की कोशिश कर रहे हैं-अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाया है। और उनकी डिग्री को संदेह के घेरे में लाया है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने  एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री डिग्री को फर्जी करार  दिया है। अरविंद केजरीवाल लिखते हैं कि मोदी जी की डिग्री पक्की फ़र्ज़ी है। इससे पहले भी वो उनकी डिग्री पर सवाल उठाते रहे हैं। नोटबंदी की फैसला पर भी उन्होंने कहा देशवासियों को ये जानना जरुरी है देश में इस तरह का फैसला लेने वाला प्रधानमंत्री आखिर पढ़ा लिखा कितना है।

आप को बता दें पीएम मोदी डिग्री विवाद में केंद्रीय सूचना आयोग के निर्देश का पालन करने की बजाय दिल्ली यूनिवर्सिटी ने हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है। डीयू ने आयोग के निर्देश को चुनौती देती हुए कहा है कि एक छात्र की डिग्री उसके निजी दस्तावेज़ होते हैं, लिहाज़ा उनका ब्यौरा सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। कोई भी डिग्री छात्र और यूनिवर्सिटी के बीच का मामला है।

वहीं 1978 के रिकॉर्ड की पड़ताल की बजाय डीयू जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर हमला बोला है। उन्होंने कहा है, ‘मोदी जी की डिग्री पक्की फ़र्ज़ी है। वह इसे छुपाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं’।

पिछले साल मोदी की डिग्री विवाद का खुलासा होने पर डीयू के रजिस्ट्रार ने कहा था, ‘हमने अपने रेकॉर्ड चेक किए और यह प्रमाणित किया जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री प्रामाणिक है। उन्होंने 1978 में परीक्षा पास की थी और उन्हें 1979 में डिग्री प्रदान की गई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT