Wednesday , May 24 2017
Home / GUJRAT / मोदी जी देश आप की जागीर नहीं, आप देश को गुमराह कर रहे हैं: अहमद पटेल

मोदी जी देश आप की जागीर नहीं, आप देश को गुमराह कर रहे हैं: अहमद पटेल

आनंद: कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी के सलाहकार और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन पर आरोप लगाया कि मोदी जी यह देश आपकी जागीर नहीं, नोटबंदी और अन्य मुद्दों पर आप देश को गुमराह कर रहे हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार पटेल ने अपनी और प्रधानमंत्री श्री मोदी के गृह राज्य गुजरात के आनंद में कांग्रेस की ओर से नोटबंदी के शीर्षक पर आयोजित जन जागरूकता सम्मेलन में संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा लोगों से सिर्फ वादे कर रहे हैं और उन्हें गुमराह कर रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि आम लोगों को परेशान करने वाली नोटबंदी पर सरकार ने रिजर्व बैंक की खुदमुख्तारी को छीन कर नियमों में बार बार बदलाव किया गया। उन्होंने कहा कि अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल भी जनता के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। नोटबंदी के 70 दिन बाद भी वह यह हिसाब नहीं दे पा रहे कि कितना काला धन बैंक में जमा हुआ है। 80 साल के इतिहास में रिजर्व बैंक पहली बार सरकार के हाथों का खिलौना बन गया है। उन्होंने कहा, कि ‘मोदी जी यह देश आप की जागीर नहीं है। कांग्रेस ने आजादी के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। ‘
कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने गरीबों के लिए मनरेगा, खाद्य सुरक्षा, शिक्षा का अधिकार कानून आदि लागू करने के साथ साथ कई काम किए थे और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वैश्विक संकट में भी देश को इसके प्रभाव से बचाया था पर भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही जनता के कल्याण की योजनाओं के लिए धन कम कर दिए। कई किसान विरोधी फैसले किए. मोदी सरकार अपना निर्णय असफल होते ही अन्य परियोजना की घोषणा कर देती है।
पटेल ने कहा कि अब मोदी सरकार से सवाल पूछने का समय आ गया है। वह प्रधानमंत्री के रूप में अपने कैबिनेट मंत्रियों को विश्वास में नहीं लेते। पटेल ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के 13 साल के शासन में गुजरात कर्जदार राज्य बन गया है। उन्होंने नोटबंदी से लोगों को हुई परेशानी से राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT