Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / मोदी डिग्री मामले में केजरीवाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

मोदी डिग्री मामले में केजरीवाल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ असम की एक अदालत ने जमानती वारंट जारी किया है। एक साल पहले केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए थे। कोर्ट ने कुछ दिन पहले इस मामले में केजरीवाल को कोर्ट के समक्ष पेश होने को कहा था, लेकिन वे पेश नहीं हुए थे।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिए प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने आयोग से प्रधानमंत्री की डिग्री से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की थी।

इसके बाद भाजपा नेता सूर्य रोंगफर ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया था। इसी मामले की सुनवाई में कोर्ट ने केजरीवाल को अदालत के समक्ष हाजिर होने को कहा गया था।

हालांकि गुरप्रीत सिंह उप्पल की तरफ से कोर्ट में याचिका दायर कर कहा गया था कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव के चलते मुख्यमंत्री केजरीवाल का कोर्ट के समक्ष पेश होना संभव नहीं है।

लेकिन कोर्ट ने उप्पल की इस याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि इससे पहले भी उन्हें 30 जनवरी 2017 को पेश होने का आदेश दिया गया था, पर वे पेश नहीं हुए। कोर्ट ने यह भी कहा कि केजरीवाल दो महीने का समय दिया गया था, इसके बावजूद वे पेश नहीं हुए। इसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ 10 हजार रुपये का जमानती वारंट जारी कर दिया। मामले की अगली सुनवाई 8 मई 2017  को होगी।

TOPPOPULARRECENT