Monday , October 23 2017
Home / India / मोदी ने नोट के लिए, खट्टर ने राशन के लिए पब्लिक को लाइन में लगाया

मोदी ने नोट के लिए, खट्टर ने राशन के लिए पब्लिक को लाइन में लगाया

मेवात।  नोटबंदी लागू किए जाने के बाद लोगों को पैसे के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अचानक लिये गये फैसले का खामियाजा आम लोगों को बैंको और एटीएम में लंबी लाइन में लगाकर उठाना पड़ रहा है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद अब हरियाणा के लोगों को सीएम खट्टर के एक आदेश पर अब राशन के लिए लाइन में लगना पड़ रहा है। जिस तरह पैसे निकालने के लिए रात से ही बैंकों के बाहर लाइन लगनी शुरु हो जा रही है वैसे ही हरियाणा में अब राशन के लिए लोगों को रात से लाइन लगाना पड़ रहा है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

हरियाणा के सीएम खट्टर ने ऐलान किया है कि अब राशन बायोमैट्रिक्स के जरिए बांटा जाएगा। सरकार का ये फैसला लोगों के लिए मुसीबत बन गया है। लोग पहले घंटों बैंक की लाइन में लगकर पैसे निकाल रहे हैं फिर राशन के लिए घंटों लाइन लगा रहे हैं। मेवात जिले में तो रात से ही राशन के लिए लाइन लगनी शुरु हो रही है। सर्दियों के दिन में रात को राशन की दुकान के बाहर लोग अलाव जलाकर लाइन में खड़े हो रहे हैं।

“जिंदगी लाइन में कट जाएगी”

राशन के लिए लाइन में खड़े बीपीएल कार्डधारकों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि सरकार गरीबों की जिंदगी में कटवा देगी। पहले दिनभर बैंक की लाइन में पैसे के लिए लगो, फिर रात के दो-तीन बजे से राशन के लिए लगो। लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है लाइन में खड़े-खड़े जिंदगी गुजर जाएगी।

लोगों ने किया सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

मेवात में लाइन में लगे लोगों का धैर्य जवाब दे गया। उन्होंने राशन की दुकान के सामने ही सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरु कर दिया। लोगों ने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और सीएम खट्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

TOPPOPULARRECENT