Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी

मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली: सरदार वल्लभ भाई पटेल उनके 141 वें जन्मदिन पर आज देश भर में याद किया गया और कई कार्यक्रमों का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल को उनके जन्म दिन पर श्रद्धांजलि दी। मोदी ने कहा ” सरदार पटेल को उनके जन्मदिन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। भारत के लिए उनके महत्वपूर्ण भूमिका को हम याद करते हैं। ” केंद्रीय मंत्री सूचना एम। वेंकैया नाय‌डू केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि दी।

सरदार पटेल के जन्म दिन को ” दिवस राष्ट्रीय एकता ” के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित पटेल चौक को फूलों से सजाया गया है जहां सरदार पटेल की प्रतिमा स्थापित है। बातचीत में चीन के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व शस्त्र नियंत्रण विभाग के महानिदेशक वांग किन और भारत के नेतृत्व विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव (निरस्त्रीकरण और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा) शांति दीप सिंह गिल ने की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिन पिंग ने पिछले महीने गोवा में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान मुलाकात की थी और उनके बीच एनएसजी पर बातचीत का अगला दौर जल्द शुरू किए जाने पर सहमत हुआ था। जून में सियोल में एनएसजी के पूर्ण बैठक में चीन ने इस समूह में भारत के शामिल होने के दावे का इस आधार पर विरोध किया था कि उसने परमाणु अप्रसार संधि पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

TOPPOPULARRECENT