Tuesday , August 22 2017
Home / Politics / मोदी पर बरसीं ममता: कहा हमें दंगे-फसाद वाला नहीं, शांति वाला भारत चाहिए

मोदी पर बरसीं ममता: कहा हमें दंगे-फसाद वाला नहीं, शांति वाला भारत चाहिए

लखनऊ: नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने यूपी पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच से प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने छुपा रुस्तम बनकर देश को लूट लिया। वह लोगों से पैसे छीन कर कह रहे हैं कि अब हमारे पास बहुत धन हैं। पेटीएम इतनी कमाई कर रहा है, बिग बाजार से खुले पैसे मिलेंगे लेकिन किसान बैंकों से पैसे लेने के लिए तड़प रहा है। देश में दंगे-फसाद जैसे हालात बन रहे हैं।

ममता ने कहा कि क्या हम हिन्दू नहीं हैं। हमें दंगा-फसाद वाला भारत नहीं, हमें शांति वाला भारत चाहिए। जिस तरह मोदी ने देश में अघोषित आपातकाल लगा दिया है वैसे लोकतंत्र में नहीं लिखा है। ममता ने मांग की कि हमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की संपत्ति का हिसाब चाहिए। मोदी कहते कुछ हैं और करते कुछ और हैं क्योंकि उन्होंने कहा कि ये नोटबंदी उन्होंने देश के गरीबों और आम जनता के लिए की है लेकिन असल में ये सब उन्होंने भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए नहीं किया।

उन्होंने ये देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों को कालाधन सफ़ेद में बदलने का मौका दिया है। बीजेपी सरकार तो जब से सत्त्ता में आई हैं तब से गरीब मर ही रहा है। गरीब और गरीब हो रहा है और अमीर को तो मौजें लगी हुई हैं।

अगर उनको भ्रष्टाचार और काले धन की मार मारनी है तो पूंजीवादियों को पकड़ें, कुछ तो देश के अंदर हैं और कुछ आराम से विदेश में बैठे हैं। एक डैम से नोट बैन करने से अमीरों को तो कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन गरीब के लिए तो ये जीने या मारने का सवाल है।

यूपी पहुंची ममता का सीएम अखिलेश यादव ने तहे-दिल से स्वागत किया। अखिलेश ममता स मिलने भी पहुंचे। हालाँकि अखिलेश ने ये भी साफ़ कर दिया कि ये ममता का निजी समारोह है।

TOPPOPULARRECENT