Tuesday , October 24 2017
Home / Khaas Khabar / मोदी यूपी को गुजरात बना देंगे, क्या कत्लेआम कराएंगे: मुलायम

मोदी यूपी को गुजरात बना देंगे, क्या कत्लेआम कराएंगे: मुलायम

उत्तर प्रदेश में हुक्मरानी पार्टी (सपा) के सरबराह मुलायम सिंह यादव ने नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी को कोई और शख्स नहीं मिला जो उसने एक ऐसे शख्स को अपना वज़ीर ए आज़म के ओहदे का उम्मीदवार बना दिया, जिसने कत्ल ए आम करवाए औ

उत्तर प्रदेश में हुक्मरानी पार्टी (सपा) के सरबराह मुलायम सिंह यादव ने नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी को कोई और शख्स नहीं मिला जो उसने एक ऐसे शख्स को अपना वज़ीर ए आज़म के ओहदे का उम्मीदवार बना दिया, जिसने कत्ल ए आम करवाए और ख्वातीन की इज्जत लुटवाई। यादव ने पार्टी की मुल्क बचाओ, मुल्क बनाओ रैली से खिताब करते हुए कहा कि बीजेपी को कोई दूसरा शख्स नहीं मिला, जिसने हत्याएं करवाई, महिलाओं की इज्जत लुटवायी, उसे वज़ीर ए आज़म के ओहदे का उम्मीदवार बना दिया।

सपा सरबराह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश को गुजरात बना देंगे। वह कत्लेआम कराना चाहते हैं। क्या उन्होंने गुजरात में बेरोजगारी भत्ता दिया है। किसानों का कर्ज माफ किया ह़। कहते हैं कि लोगों को रोजगार दिया। उन्होंने झूठ और अफवाहें फैलाने के इलावा कुछ नहीं किया। यादव ने साल 2002 में गुजरात में हुए फिर्कावाराना दंगों के बाद अहमदाबाद दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि हम और दूसरे लीडर वहां गए तो मोदी ने कहा कि जान चली जाएगी। हमारी जिम्मेदारी नहीं है। सपा सरबराह ने दंगों के बाद अहमदाबाद दौरे के बारे में बताते हुए कहा कि एक जगह ख्वातीन अपनी चोटें दिखाने के लिए अपने जिस्म तक दिखाने लगीं तो मैंने मुंह दूसरी तरफ कर लिया। सपा सरबराह ने हिन्दुस्तान की आवाम को सबसे ज़्यादा समझदार बताते हुए मरकज़ में यूपीए हुकूमत की कियादत कर रही कांग्रेस पर भी हमला किए और कहा कि पांच साल में करप्शन , घोटाला, महंगाई का ही बोलबाला रहा।

उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट में हर सेशन में महंगाई पर बहस हुई, मगर महंगाई नहीं रूकी। यादव ने आवाम से मरकज़ में समाजवादी पार्टी को और ज़्यादा ताकत देने की अपील करते हुए कहा कि चीन हमको घुडकी देता रहता है अगर लोकसभा में सपा नहीं होती तो यह मुद्दा कोई नहीं उठाता। कोई जवाब देने वाला नहीं है। मुलायम ने रियासत में पार्टी की हुकूमत को मिशाली हुकूमत बताते हुए इसके फलाही प्रोग्रामों का जिक्र किया और सवाल किया, क्या दवाई, पढाई और किसानों को सिंचाई कहीं और भी मुफ्त है।

उत्तर प्रदेश में आवाम के लिए आवाम की तरफ से बनाई गई हुकूमत है। यादव ने कहा कि महात्मा गांधी ने एक ऐसे मुल्क का सपना देखा था, जिसमें कोई भूखा नहीं रहेगा लेकिन मुल्क में अब भी करोडों लोग भूख के शिकार हैं। उन्होंने समाज के सभी तब्को को एकजुट करने की नीयत से कहा कि होली, दीवाली, ईद मनाने में लोग एक दूसरे की मदद करें। आइंदा लोकसभा इंतेखाबात को बहुत अहम बताते हुए मुलायम ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस में किसी को अक्सरियत मिलने वाली नहीं है।

ऐसे में समाजवादी पार्टी के किरदार बहुत अहम है। सपा ताकत से आई तो फैसलाकुन किरदार में रहेगी।

TOPPOPULARRECENT