Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / मोदी वीजा दर्खास्त के लिए आज़ाद: अमेरिका

मोदी वीजा दर्खास्त के लिए आज़ाद: अमेरिका

वाशिंगटन, 05 अप्रैल: गुजरात के वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी को वीजा देने के मामले में अमेरिका अपने पुराने रुख पर कायम है। विदेश विभाग ने कहा है कि मोदी वीजा के लिए दर्खास्त करने को आज़ाद हैं, लेकिन इस मसले पर अमेरिकी पालिसी में कोई बदलाव न

वाशिंगटन, 05 अप्रैल: गुजरात के वज़ीर ए आला नरेंद्र मोदी को वीजा देने के मामले में अमेरिका अपने पुराने रुख पर कायम है। विदेश विभाग ने कहा है कि मोदी वीजा के लिए दर्खास्त करने को आज़ाद हैं, लेकिन इस मसले पर अमेरिकी पालिसी में कोई बदलाव नहीं आया है।

मोदी को अमेरिकी एमपी ( MPs) के दावत पर महकमा खारेजा के तरजुमान विक्टोरिया नूलैंड ने रद्देअमल ज़ाहिर करते हुए कहा है कि उनके मुल्क में वीजा से ताल्लुक सभी फैसले अलग-अलग मामलों की बुनियाद पर किए जाते हैं। ओबामा इंतेज़ामिया इस मामले में मेरिट्स और डिमेरिट्स की बुनियाद पर फैसला करेगा।

नूलैंड ने कहा कि पालिसी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उनका (मोदी) दर्खास्त करने के लिए आज़ाद है। सभी वीजे का फैसला मामला दर मामला की बुनियाद पर लिया जाता है और यहां पहले से कोई फैसला नहीं किया जा सकता है।

अमेरिकी तर्जुमान ने कहा कि जहां तक गुजरात गए एमपी (MPs) के वफद का सवाल है, इस तरह के दौरे से ताल्लुकात को मजबूत करने में मदद मिलती है। जहां तक हमारे नजरिए की बात है जितना ज़्यादा एमपी ( MPs) का वफद हिंदुस्तान का दौरा करेगा, हमारे बीच रिश्ते को मजबूती देने के इम्कान और बढ़ेंगे।

गौरतलब है कि हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के रिपब्लिकन मेम्बर एरान शहोक की कियादत में गए वफद ने 29 मार्च को अहमदाबाद में मोदी से मुलाकात की थी। इसके मेम्बरान ने मोदी को अमेरिका आने की दावत दिए थे। वाजेह है कि अमेरिका ने 2002 में गोधरा कांड के बाद गुजरात में दंगों के मुद्दों पर 2005 से ही वीजा से मरहूम रखा है।

TOPPOPULARRECENT