Saturday , May 27 2017
Home / Delhi / Mumbai / मोदी सरकार की नीतियों से पिछड़े मुसलमानों को लाभ

मोदी सरकार की नीतियों से पिछड़े मुसलमानों को लाभ

नई दिल्ली: भाजपा के मुस्लिम नेताओं ने अल्पसंख्यक पिछड़ों पर जोर दिया है कि वह नरेंद्र मोदी की ” अनुकूल गरीब ” नीतियों को स्वीकार करें। अल्पसंख्यकों तक पहुँचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद यह बैठक आयोजित किया गया था। मंत्री अल्पसंख्यक मामलों मुख्तार अब्बास नकवी ने पिछड़े और अन्य मुस्लिम क्षेत्रों में भेदभाव करते हुए कहा कि गरीब मुसलमान, अल्पसंख्यकों के लिए बहबूदी स्कीमात से लाभ में विफल रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि मोदी अनुसार गरीब नीतियों से उनके जीवन में सुधार होगा। नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में पार्टी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में नेताओं से कहा था कि वह पिछड़े मुसलमानों पहुंच और सरकार इस बिल से उन्हें भी लाभ होना चाहिए जो ओबीसी आयोग को संवैधानिक है।

यह बिल विपक्षी दलों के विरोध के कारण राज्यसभा में लंबित है। मुख्तार अब्बास नकवी ने विभिन्न राज्यों से आए मुस्लिम प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस, टीएमसी, जद (यू) जैसी पार्टियां मुसलमानों समर्थित द्वारा सत्ता पर आई हैं लेकिन इन दलों ने इस विधेयक को रोके रखा है जिसके द्वारा अल्पसंख्यकों के पिछड़ों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों में 84 वर्ग हैं जिनमें कुरैशी, विश्वास, बंकर शामिल हैं जिन्हें सरकार के कदम की वजह से लाभ होगा बहार भाजपा नेता और पूर्व सांसद साबिर अली ने इस बैठक का आयोजन किया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT