Thursday , April 27 2017
Home / Khaas Khabar / मोरक्को में बुर्के की बिक्री पर प्रतिबंध

मोरक्को में बुर्के की बिक्री पर प्रतिबंध

रबट: मोरक्को के स्थानीय मीडिया के अनुसार देश भर के कारखानों में पूरे चेहरे को कवर करने वाले बुर्के की तैयारी बंद करने के जबकि दुकानों में ऐसे बुर्के की बिक्री को बंद कर देने के आदेश जारी किए गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मोरक्को के गृह मंत्रालय ने इस आदेश की वजह सुरक्षा की चिंता बताया है। हालांकि अभी मोरक्को सरकार ने औपचारिक रूप से ऐसा कोई घोषणापत्र जारी नहीं किया है लेकिन स्थानीय मीडिया के अनुमानों के अनुसार यह नया आदेश अगले सप्ताह से ही लागू होगा ।

समाचार वेबसाइट “Le360″ ने गृह मंत्रालय के एक सूत्र का हवाला देते हुए लिखा है कि ” हम राज्य के सभी शहरों और कस्बों में बुर्के की इम्पोर्ट, मैनुफेक्चरिंग और मार्केटिंग पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। ” इस सूत्र ने इस कदम के औचित्य के रूप में सुरक्षा के कारणों का उल्लेख किया और कहा कि लुटेरों ने बार बार इस कपड़े का उपयोग करते हुए अपने अपराध को छिपाने की कोशिश की है। ”

गौरतलब है कि उदारवादी माने जाने वाले मोरक्को में ज्यादातर महिलायें सिर पर एक ऐसा स्कार्फ पहनना पसंद करती हैं, जो चेहरे को नहीं ढांपता हालांकि रूढ़िवादी हलकों में कुछ महिलायें ऐसे कपड़े पहनती हैं, जिस से बाकी सारा चेहरा छुपा होता है और केवल आंखें ही नजर आती हैं.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT