Friday , October 20 2017
Home / Business / मोसाबेकती पॉलीसी से मईशत का इस्तिहकाम

मोसाबेकती पॉलीसी से मईशत का इस्तिहकाम

हैदराबाद 24 दिसमबर ( पी टी आई ) मर्कज़ी हुकूमत की जानिब से इमकान है कि बहुत जल्द नेशनल कॉरपोरेट गवर्निंग पॉलीसी और क़ौमी मोसाबेकती पॉलीसी का जारीयाइक़तिसादी साल के ख़तन तक ऐलान कर दिया जाएगा । मर्कज़ी वज़ीर बराए कॉरपोरेट उमूर मिस

हैदराबाद 24 दिसमबर ( पी टी आई ) मर्कज़ी हुकूमत की जानिब से इमकान है कि बहुत जल्द नेशनल कॉरपोरेट गवर्निंग पॉलीसी और क़ौमी मोसाबेकती पॉलीसी का जारीयाइक़तिसादी साल के ख़तन तक ऐलान कर दिया जाएगा । मर्कज़ी वज़ीर बराए कॉरपोरेट उमूर मिस्टर वीरप्पा मोईली ने आज ये बात बताई । उन्हों ने कहा कि क़ौमी मोसाबेकती पॉलीसी पर मुनासिब अमल आवरी के ज़रीया मईशत को बेहतर बनाने और इफ़रात-ए-ज़र की शरह को कम करने में मदद मिल सकती है ।

इस पॉलीसी का मार्च तक ऐलान किया जा सकता है । इस पॉलीसी के नतीजा में कीमतों में इस्तिहकाम में भी मदद मिल सकती है । उन्हों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि फ़बरोरी के अवाख़िर यार मार्च के अवाइल तक इस पॉलीसी को काबीना में पेश किया जाएगा और मार्च के इख़तताम तक इस का ऐलान कर दिया जाएगा। मिस्टर वीरप्पा मोईली ने इंस्टीट्यूट आफ़ कंपनी सैक्रेटरीज़ की एकतक़रीब के मौक़ा पर अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत कररहे थे ।

उन्हों ने कहा कि मोसाबेकती पॉलीसी के नतीजा में ही अमरीका में पैट्रोलीयम एशिया की कीमतों में निस्फ़ तक कमी आगई है । उन्हों ने बताया कि इस पॉलीसी के मुसव्वदा को रियासती चीफ मिनिस़्टरों को रवाना किया गया है और उन के जवाब का इंतिज़ार किया जा रहा है । उन्हों ने कहा कि हुकूमत की जानिब से नेशनल कॉरपोरेट गवर्नैंस पॉलीसी का भी जलदी ही ऐलान किया जाएगा ।

ये 1991 की मआशी इस्लाहात के बाद दूसरे मरहला की इस्लाहात के मुतरादिफ़ है । इस तक़रीब में गैस अथॉरीटी फ इंडिया लिमेटेड और हिंदूस्तान योनी लीवर लिमेटेड को बहतरीन अंदाज़ में चलाई जाने वाली कंपनियां क़रार दिया गया ।

 

TOPPOPULARRECENT