Thursday , August 24 2017
Home / Islami Duniya / मोसुल में 1 लाख से अधिक नागरिकों ने अपने घरों से किया पलायन

मोसुल में 1 लाख से अधिक नागरिकों ने अपने घरों से किया पलायन

बगदाद: इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादियों से मोसुल के पश्चिमी तट को आज़ाद कराने के लिए चल रहे संघर्ष में 1 लाख नागरिक अपने घरों से पलायन होने को मजबूर हो गये. इराकी सरकार ने रविवार को इस बात की पुष्टि की।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

“इराकी प्रवासन मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 99,852 लोग मोसुल के दाएं किनारे (पश्चिमी साइड) से पलायन किया है, यह मोसुल को आज़ाद कराने के लिए चल रहे ऑपरेशन के शुरू होने के बाद से हुआ है” सिन्हुआ को प्रवासन और विस्थापन मंत्री जसीम मोहम्मद अली ने बताया.

जेएएफ़ ने कहा कि रविवार को मंत्रालय से संबंधित टीमों ने 10,607 नागरिकों को रिसीव किया है, जिन्होंने पश्चिमी मोसुल के पड़ोस के युद्धक्षेत्र से अपने घर बार छोड़ दिए थे।

जेएएफ के अनुसार प्रवासन मंत्रालय ने विस्थापित लोगों को रहने के लिए मुनासिब जगह तैयार की है, खाना और इलाज सहित आपात आपूर्ति प्रदान की है।

कहा जाता है कि इराकी सुरक्षा बलों ने मोसुल के आईएस स्थित पश्चिमी तट में आगे बढ़ रहे आईएस लडाके को रोक दिया है, सैनिकों ने मोसुल के पश्चिमी भाग के दक्षिणी हिस्से में पुराने इलाकों के मुख्य सरकारी भवनों सहित कई इलाकों को आईएस आतंकवादियों से आज़ाद करा लिया है।

TOPPOPULARRECENT