Wednesday , August 16 2017
Home / Bihar News / मोहन भागवत से नरेंद्र मोदी क्यों नहीं उठवाते मैला : लालू

मोहन भागवत से नरेंद्र मोदी क्यों नहीं उठवाते मैला : लालू

पटना : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने वजीरे आजम नरेंद्र मोदी के बिहार में दाखिल के पहले कई सवाल पूछे। उन्होंने मोदी की किताब कर्मयोग व गुरुजी की किताब बंच ऑफ थॉट पर तनकीद की। कहा कि मोदी ने अपनी किताब में लिखा है कि मैला ढ़ोना, कचरा उठाना व पाखाना साफ करना वगैरह गंदी काम दलित आपनी मरजी व खुशी के लिए करता है। इससे दलितों को खुशी मिलता है। इसको लेकर दलित भाई नरेंद्र मोदी से यह पूछना चाहते हैं कि अगर गंदी काम करने से खुसी मिलता है तो नरेंद्र मोदी अपने गुरु मोहन भागवत से मैला क्यों नहीं उठवाते?

लालू प्रसाद ने जुमेरात को इंतिखाबी दौरा पर निकलने के पहले होटल मौर्य में पीएम से कई सवाल किये। उनके साथ अजीम इत्तिहाद के लीडर व जदयू के एमपी पवन कुमार वर्मा व कांग्रेस के रियासती सदर अशोक चौधरी थे। लालू ने पहला सवाल किया है कि रिज़र्वेशन के मुद्दे पर वह चुप क्यों हैं।

उनकी चुप्पी रिज़र्वेशन को खत्म करने की चुप रह कर ही मंजूरी दी है। वजीरे आजम मोहन भागवत के बयान की मज़मत करें। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो मुल्क के 80 फीसद आबादी का गला घोटना चाहते हैं। आरएसएस व बीजेपी इस मुल्क से दलित-पसमानदा को नेस्तनाबुद करना चाहते है। गोलवलकर ने बंच ऑफ थॉट में लिखा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर में दलितों के दाखील में दलितों को तशहीर कर मंदिर में दाखिल करने आते हैं तो ऊंची समाज का गुस्सा जायज है। आरएसएस समाजी नफरत फैलाने की फैक्टरी है। गोलवलकर जैसे लोग सिर्फ दलित-पसमानदा को समाजी, इक्तेसादी और ज़ेहनी तौर से गुलाम बनाने के एजेंड़े पर काम करते हैं।

आगर मोदी असली पसमानदा हैं तो वह दलितों-पसमानदा के लिए आबादी के तनासिब में रिज़र्वेशन इजाफा व प्राइवेट शोबे में हमारी रिज़र्वेशन की मांग का हिमायत करे नहीं तो वह नकली पसमानदा हैं।

तमाम दलित व ऊंची जाति का गरीबो में तहरीक हो गया है। भाजपा ने सबको काम दे दिया है कि लालू को कौन गाली देगा, कौन हेलिकॉप्टर पर घुमेगा। पह उन्होंने तो एक ही हेलिकॉप्टर से सबको खदेड़ दिया है। मोदी को लगता है कि उसका दिल्ली लूट जायेगा। लालू प्रसाद ने कहा कि अमित शाह नरेंद्र मोदी को धकेल कर वजीर आजम बनना चाहते हैं। वजीरे आजम को नसीहत दी का वह अमित शाह से अलर्ट हो जाये, बिहार में हार के बाद वजीरे आजम की कुरसी हथिया लेगा।

लालू प्रसाद ने कहा कि उनके वाल्व की सर्जरी हुई है। वह गाय की पूजा करनेवाले लोग हैं। गाय के गोबर का चंदन लगाते हैं। उनका वाल्व चेंज हुआ है वह गाय के गोबर व झिल्ली से बना है। भाजपा में किसी का वाल्व बदला है क्या? बीजेपी वाला कहता है कि दुल्हा को टीवी देंगे, लैपटॉप देंगे, स्कूटी देंगे और उसके बाप को ब्याजमुक्त कर्ज देंगे। दुल्हा ने दहेज लेने से ही इंकार कर दिया।

TOPPOPULARRECENT