Thursday , July 27 2017
Home / Sports / मोहित अहलावत ने टी20 में बनाए 300 रन, 72 बॉल पर लगाए 39 छक्के

मोहित अहलावत ने टी20 में बनाए 300 रन, 72 बॉल पर लगाए 39 छक्के

नई दिल्‍ली : दिल्ली रणजी टीम का हिस्सा रह चुके 21 साल के मोहित अहलावत टी20 क्रिकेट में 300 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. दिल्ली में हुए एक लोकल टूर्नामेंट फ़्रेंड्स प्रीमियर लीग में मोहित ने सिर्फ़ 72 गेंदों पर नाबाद 300 रन ठोक डाले. इस पारी में उन्‍होंने 39 छक्के और 14 चौके लगाए यानी छक्कों के सहारे उन्‍होंने 234 रन और चौके के सहारे 56 रन बनाए. पूर्वी दिल्ली के ललिता पार्क में हुए मैच में मोहित के नाबाद तिहरे शतक के सहारे उनकी टीम (मावी इलेवन) ने 20 ओवर में 416 रन बना दिए. अब तक खेले गए 3 फ़र्स्ट क्लास मैचों में दाएं हाथ के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ ने सिर्फ़ 5 रन जोड़े हैं. लेकिन उनकी इस तूफ़ानी पारी के बाद अगले सीज़न रणजी में उनसे बड़ी उम्मीदें रहेंगी.

मोहित ने इस पारी के बाद NDTV संवाददाता को बताया कि वे एमएस धोनी और विराट कोहली के बड़े फ़ैन हैं. उन्होंने कहा कि वे धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट्स को लगाने की भी कोशिश भी करते हैं. अपनी इस पारी के बाद उन्होंने अपने कोच संजय भारद्वाज़ की भी तारीफ़ की और कहा कि उन्हें भारद्वाज़ सर से अच्छी ट्रेनिंग मिल रही है. गौतम गंभीर, उन्‍मुक्त चंद और अमित मिश्रा जैसे क्रिकेटरों की तरह लाल बहादुर शास्त्री अकादमी में ट्रेनिंग करने वाले मोहित के कोच संजय भारद्वाज भी अपने शिष्‍य के कारनामे से हैरान हैं. कोच संजय भारद्वाज कहते हैं, “कमाल की बात है. इस स्कोर को देखकर मैं हैरान हूं. लेकिन मोहित बहुत प्रतिभाशाली है. इसने (फ़िरोज़शाह) कोटला जैसे ग्राउंड पर भी डेढ़ सौ रनों की पारी खेली है. वह एक सेफ़ विकेटकीपर बल्लेबाज़ है और इसके शॉट्स, क्रिकेटिंग शॉट्स होते हैं. मुझे लगता है इसे बड़े स्टेज पर भी मौक़ा मिलेगा.”

गौरतलब है कि आईपीएल में टी20 में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2013 में पुणे वॉरियर्स के ख़िलाफ़ नाबाद 175 रनों की पारी खेली थी. अंतर्राष्ट्रीय T20 में सर्वाधिक रनों का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फ़िंच (बनाम इंग्लैंड, साउथैंप्टन में 29 अगस्त 2013 को) के नाम है जिन्होंने उस पारी में 63 गेंदों पर 156 रन बनाए थे.

TOPPOPULARRECENT