Monday , October 23 2017
Home / World / म्यांमार में फिर्कावाराना दंगों के लिए 20 बौद्धों को सजा

म्यांमार में फिर्कावाराना दंगों के लिए 20 बौद्धों को सजा

यंगून, 13 जुलाई: म्यांमार में 20 से ज्यादा बौद्धों को गुजश्ता मार्च में हुए फिर्कावाराना दंगों के दौरान उनके रोल के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। इसमें एक इस्लामिक बोर्डिग स्कूल पर हमला करना भी शामिल है, जिसमें 20 तलबा और चार टीचरो की मौत

यंगून, 13 जुलाई: म्यांमार में 20 से ज्यादा बौद्धों को गुजश्ता मार्च में हुए फिर्कावाराना दंगों के दौरान उनके रोल के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। इसमें एक इस्लामिक बोर्डिग स्कूल पर हमला करना भी शामिल है, जिसमें 20 तलबा और चार टीचरो की मौत हो गई थी। इससे पहले दो बौद्धों को भी दंगों में उनके रोल के लिए सजा दी जा चुकी है।

एक पुलिस आफीसर ने बताया कि बौद्धों को कत्ल, हमला, चोरी, आगजनी और अमन की तहलील करने के इल्ज़ाम में दो से 10 साल तक की सजा सुनाई गई। यह सजा बुध और जुमेरात को सुनाई गई। वकील बा सैन के मुताबिक इनमें कुछ जुर्म मीकतिला शहर के बाहरी इलाके में वाकेए इस्लामी स्कूल पर हमले के दौरान स्टूडेंट्स की मौत से जुड़े थे।

गुजश्ता मई में सात मुसलमानों को दंगे के दौरान बौद्ध भिक्षु के कत्ल के लिए दो से 28 साल की सजा सुनाई गई थी। मीकतिला शहर में फैले दंगों में 44 लोगों की मौत हो गई थी और 10 हजार से ज़्यादा लोगों को घर छोड़ना पड़ा था।

TOPPOPULARRECENT