Tuesday , October 17 2017
Home / India / मग़रिबी बंगाल में इत्तिहाद खत्म करने कांग्रेस को चैलेंज

मग़रिबी बंगाल में इत्तिहाद खत्म करने कांग्रेस को चैलेंज

कोलकता, ०८ नई दिल्ली: ( पी टी आई) कांग्रेस के साथ जारी तात्तुल में शिद्दत पैदा करते हुए चीफ़ मिनिस्टर मग़रिबी बंगाल ममता बनर्जी ने रियासत में इत्तिहाद ख़तम करने का चैलेंज किया जब कि कांग्रेस पर सी पी आई ( एम ) के साथ मुबय्यना तौर पर मिल कर

कोलकता, ०८ नई दिल्ली: ( पी टी आई) कांग्रेस के साथ जारी तात्तुल में शिद्दत पैदा करते हुए चीफ़ मिनिस्टर मग़रिबी बंगाल ममता बनर्जी ने रियासत में इत्तिहाद ख़तम करने का चैलेंज किया जब कि कांग्रेस पर सी पी आई ( एम ) के साथ मुबय्यना तौर पर मिल कर काम करते हुए तृणमूल कांग्रेस को नुक़्सान पहुंचाने की साज़िश का इल्ज़ाम है ।

रियास्ती कांग्रेस कमेटी ने कहा कि वो तृणमूल ज़ेर क़ियादत इत्तिहाद से अलहिदगी इख़तियार नहीं कर रही है । कांग्रेस मर्कज़ी क़ियादत ने तृणमूल कांग्रेस से ख़ाहिश की है कि वो ज़रूरत से ज़्यादा जारिहाना रद्द-ए-अमल और इश्तिआल अंगेज़ माहौल से गुरेज़ करे ।

ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस में दराड़ें बढ़ती जा रही हैं।चीफ़ मिनिस्टर मग़रिबी बंगाल ममता बनर्जी ने आज मर्कज़ में अपनी हलीफ़ कांग्रेस पर शदीद तन्क़ीद की और कहा कि वो इत्तिहाद से नाता तोड़ लेने के लिए आज़ाद है, हम अपने बल पर इंतिख़ाबात लड़ेंगे, हमें किसी पार्टी का साथ नहीं चाहिये।

तृणमूल सरबराह ने कांग्रेस पर इल्ज़ाम आइद किया कि वो उन की पार्टी के ख़िलाफ़ बदगुमानी फैला रही है क्योंकि इस ने रीटेल शोबा में बैरूनी रास्त सरमाया कारी (एफडी आई) की मुख़ालिफ़त की थी। इस के इलावा तृणमूल कांग्रेस ने पैट्रोल की क़ीमतों में इज़ाफ़ा और वफ़ाक़ी ढांचा में मुदाख़िलत की भी मुख़ालिफ़त की है।

ममता बनर्जी ने कहा कि 5जनवरी को राय गंज यूनीवर्सिटी कालेज के प्रिंसिपल पर हमला के मसला पर तृणमूल कांग्रेस के ख़िलाफ़ गुमराह कुन प्रोपगंडा कर रही है। अवाम में तृणमूल कांग्रेस के ख़िलाफ़ नफ़रत फैला कर ख़राब मिसाल पेश कररही है।

लोक पाल बिल में लोक आयुक़्त को ज़बरदस्ती शामिल किया गया, कांग्रेस ने हमारी बात का पास-ओ-लिहाज़ नहीं रखा। इस पर राय दही नहीं हुई। सदर तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी ने रियास्ती सेक्ऱेट्रेट मैं अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस महसूस करती है कि वो सी पी आई ऐम के साथ इत्तिहाद करसकती है तो वो ऐसा कर सकती है उन केलिए दरवाज़े खुले हैं, तृणमूल कांग्रेस तन्हा इंतिख़ाबात का मुक़ाबला कर सकती है।

ममता बनर्जी ने मज़ीद कहा कि कांग्रेस भी फ़िक्रमंद है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और मिनी पर आने वाले असैंबली इंतिख़ाबात तन्हा मुक़ाबला करने का फ़ैसला किया है। वो सदर तृणमूल कांग्रेस की हैसियत से ये बात कह रही हैं। इस बात का इल्ज़ाम आइद करते हुए कि कांग्रेस और सी पी आई एम मिल कर काम कर रही हैं, उन्हों ने कहा कि तृणमूल छात्र परिषद और छात्र परिषद कांग्रेस के दरमयान एक झड़प के बाद कालेज प्रिंसिपल दिलीप वे सरकार पर हमला के एक छोटे वाक़िया को बढ़ा चढ़ा कर पेश किया जा रहा है ताकि तृणमूल कांग्रेस को बदनाम किया जा सके।

ताहम ममता बनर्जी ने इस वाक़िया को बद बख्ता ना क़रार दिया और कहा कि बाअज़ औक़ात नौजवानों से ग़लती होजाती है, जिन लोगों ने प्रिंसिपल पर हमला उन के ख़िलाफ़ हम कार्रवाई कररहे हैं।

तृणमूल कांग्रेस ने कल कांग्रेस पर ये भी इल्ज़ाम आइद किया कि वो रियासत में लाक़ानूनीयत पैदा कररही है ताकि सी पी आई एम की मदद की जा सके। उन्हों ने ख़बरदार किया कि इन की हुकूमत और पार्टी ऐसी हरकतों को हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करेगी।

TOPPOPULARRECENT