Friday , June 23 2017
Home / Islami Duniya / यमन मे होतयों ने 300 मस्जिदों को तबाह कर दिया: सरकारी रिपोर्ट

यमन मे होतयों ने 300 मस्जिदों को तबाह कर दिया: सरकारी रिपोर्ट

सना: यमन में एक सरकारी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि 2015 के शुरू में कानूनी हुकूमत का तख्ता पलट के बाद से अब तक होती मलीशियाउं ने देश भर में 299 मस्जिदों को गंभीर नुकसान पहुंचाया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सरकारी समाचार एजेंसी “सबा” के अनुसार “उलेमा यमन संपर्क कार्यक्रम” की रिपोर्ट में बताया गया है कि विभिन्न राज्यों में 29 मस्जिदों को धमाकों और गोलीबारी के माध्यम से पूरी तरह से शहीद कर दिया गया और 24 मस्जिदों को गंभीर नुकसान पहुंचाया गया और उनके दीवारों के कुछ हिस्से ध्वस्त हो गए जबकि होती मलीशियाउं ने 146 मस्जिदों को “सैन्य बैरकों” में बदल दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक़ होतयों ने मस्जिदों की जमीनी स्थलों को भारी हथियारों और गोला बारूद डिपो में बदल डाला, मस्जिदों से स्टे खुली स्थानों को प्रशिक्षण स्थलों और मस्जिदों के आंगनों को “हुक्के बाजी” और अन्य मामलों के लिए विशेष स्थान बना दिया। इस दौरान मलीशियाउं के तत्वों ने गरीब जनता में वितरण के लिए मस्जिद में रखे जाने वाले खाद्य पदार्थों के भंडारों और मस्जिद के माइक्रोफ़ोनों और अन्य उपकरणों को भी लूट लिया।

जुलाई में होती मलेशिया ने इमरान प्रांत में एक मस्जिद पर धावा बोला और उसमें मौजूद सभी किताबों को आग लगा दी। इसके अलावा होतयों ने क़ब्ज़े वाले राज्यों के दर्जनों मस्जिदों पर धावा बोलकर वहां होती खतीबों को नियुक्त कर दिया।बात यहां तक ही नहीं रुकी बल्कि विद्रोहियों ने मस्जिदों के मूल खतीबों का अपहरण किया और उन्हें जेलों में डाल दिया।

होतयों के पास क्षेत्रीय फैलाव से पहले सर्वोच्च प्राथमिकता इन मस्जिदों को निशाना बनाना है जो होतयों के आस्थाओं और सिद्धांतों के खिलाफ बात लोगों के कानों तक पहुंचाती हैं। इस कदम का उद्देश्य कुरान और हदीस से संबंधित हर चीज को मिटा देना है ताकि ईरानी खमेनयत के विचारों को फैलाया जा सके।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT