Saturday , August 19 2017
Home / International / यमन: हूसीयों का प्लान वार्ता नहीं दोबारा ‘हथियारबंद’ होना था – अल असीरी

यमन: हूसीयों का प्लान वार्ता नहीं दोबारा ‘हथियारबंद’ होना था – अल असीरी

सऊदी अरब के नेतृत्व में अरब गठबंधन ने यमन के हूसी शिया विद्रोहियों पर वार्ता को फिर से सशस्त्र और संगठित होने की लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।
गठबंधन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अहमद अल असीरी ने मंगलवार को फ्रांसीसी समाचार एजेंसी एएफपी के साथ साक्षात्कार में कहा है कि ” वह (हूसी विद्रोही) वार्ता के माध्यम से लोगों को धोखा दे रहे हैं।

उन्होंने अपनी सैन्य ताकत को फिर से आयोजित किया है, अपनी सेना को हथियार प्रदान किया है और अब फिर लड़ाई की ओर लौट आए हैं। उनका कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है। ”

उन्होंने कहा कि यमन में शांति और व्यवस्था बहाल करने के लिए गठबंधन से जो बन पड़ेगा, वह करेगा। ” सऊदी अरब के नेतृत्व में अरब गठबंधन के लड़ाकू विमान पिछले साल मार्च से यमन में ईरान से समर्थन प्राप्त हूसी शिया विद्रोहियों और उनके सहयोगी पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह के वफादार सैनिकों के ठिकानों पर बमबारी कर रहे हैं।

उन्होंने कुवैत में यमन शांति वार्ता की विफलता के बाद पिछले सप्ताह हूसीयों के कब्ज़े वाले सनआ और अन्य क्षेत्रों पर दोबारा हमले शुरू कर दिए हैं। ब्रिगेडियर अहमद अल असीरी ने कहा हूसी विद्रोही तो पहले दिन से ही संघर्ष विराम का उल्लंघन करते चले आए हैं, इस लिए गठबंधन ने भी यमनी सैनिकों के हवाई सहायता शुरू कर दी थी।

TOPPOPULARRECENT