Saturday , June 24 2017
Home / India / अगर लोग बाबा रामदेव के चेहरा साफ़ करने के साबुन का इस्तेमाल नहीं करते तो वे भी ‘राष्ट्र विरोधी’ कहलाते हैं: कन्हैया कुमार

अगर लोग बाबा रामदेव के चेहरा साफ़ करने के साबुन का इस्तेमाल नहीं करते तो वे भी ‘राष्ट्र विरोधी’ कहलाते हैं: कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: देश में बढ़ते डर के माहौल पर बोलते हुए छात्र नेता ‘कन्हैया कुमार’ ने कहा की वे वर्तमान परिदृश्य में अगर कोई पतंजलि ब्रांड के चेहरा धोने के साबुन का इस्तेमाल नहीं करेगा तो उसे “राष्ट्रविरोधी” करार दे दिया जायेगा।पतंजलि आर्यवेद योग शिक्षक ‘बाबा रामदेव’ द्वारा स्थापित भारतीय एफएमसीजी फर्म है ।

कन्हैया, डॉ बी आर अंबेडकर की जयंती की पूर्व संध्या पर अपनी हिंदी पुस्तक के मराठी संस्करण ‘ बिहार ते तिहार’ को लांच करने के लिए आये हुए थे  ।

“बाबासाहेब अंबेडकर ने संविधान इस तरह से बनाया था कि सही मायनों में समाज के प्रत्येक सदस्य को स्वतंत्रता प्रदान की जाये है। लेकिन संविधान में निहित इस आजादी को समाज के बड़े हिस्से को नहीं दिया जा रहा, “कुमार ने कहा।

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में, “गरीबों, दलितों, महिलाओं, आदिवासी, पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यकों और यहां तक ​​कि बुद्धिजीवियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों में भय है।”

कुमार ने कहा कि हाल ही में पंजाब विश्वविद्यालय के 68 छात्रों पर शुल्क वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए देशद्रोह का मुक़दमा चलाया जा रहा है। “देश में वर्तमान परिदृश्य ऐसा है कि यदि आप शुल्क में कमी की मांग करते हैं, तो आपको राष्ट् विरोधी के रूप में लेबल किया जाता है,” उन्होंने कहा।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT