Saturday , August 19 2017
Home / Hyderabad News / याकूब की फांसी पर ओवैसी ने जताई नाराज़गी

याकूब की फांसी पर ओवैसी ने जताई नाराज़गी

नई दिल्ली: बुध के रोज़ सुप्रीम कोर्ट की तरफ से याकूब मेमन की क्यूरेटिव दरखास्त खारिज किए जाने के बाद याकूब को फांसी होना तय हो गया है। वहीं अदालत के फैसले पर नाखुशी जताते हुए AIMIM के सदर असदुद्दीन औवैसी ने याकूब की फांसी पर सवाल खड़े किए हैं।

एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान ओवैसी ने कहा कि अगर याकूब को फांसी होती है तो फिर बेअंत सिंह के कातिलों और राजीव गांधी के कातिलों को भी फांसी होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद को शहीद करने वालों को भी फांसी देने की मांग की है।

इससे पहले बुध के रोज़ मुंबई हमलों के मुजरिम याकूब मेमन के डेथ वॉरंट पर सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने अहम फैसला सुनाया। डेथ वॉरंट को चुनौती देने वाली याकूब की दरखास्त को अदालत ने खारिज कर दिया। जिससे याकूब को फांसी जारी डेथ वॉरंट के हिसाब से 30 जुलाई को ही होगी।

गौरतलब है कि मुंबई में मार्च 1993 में हुए सीरियल बम धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 700 से ज्यादा जख्मी हुए थे। टाडा कोर्ट ने 27 जुलाई 2007 को याकूब को मुजरिमाना साजिश का गुनाहगार करार देते हुए सजा-ए-मौत सुनाई थी। इसके बाद याकूब ने बॉम्बे हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट और सदर जम्हूरिया तक के पास अपील की, लेकिन उसे राहत नहीं मिली।

TOPPOPULARRECENT