Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / यात्रा पर हमला सांप्रदायिक खाड़ी बढ़ाने की कोशिश

यात्रा पर हमला सांप्रदायिक खाड़ी बढ़ाने की कोशिश

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर कायर और अमानवीय हमले की निंदा करते हुए वाम दलों ने कहा कि इस हमले का उद्देश्य दरअसल सांप्रदायिक खाई को अधिक बढ़ावा देना था। इन दलों ने मांग की कि दोषियों को कीफर भूमिका तक पहुंचाया जाना चाहिए। इन दलों ने अपने एक बयान में कहा कि कश्मीर की जनता ने हमेशा ही इस यात्रा को अपने विरासत का हिस्सा माना है।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि सांप्रदायिक शांति और सद्भाव बनाए रहे। सीपीएम पोलियट ब्यूरो ने अपने एक बयान में कहा कि पार्टी इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती है। पार्टी ने कहा कि यह हमला दरअसल उग्रवादियों में धार्मिक तोड़फोड़ में वृद्धि की प्रवृत्ति को दर्शाता है।

इसका उद्देश्य सांप्रदायिक खाई को अधिक बढ़ावा देना था। भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने सरकार से कहा कि वह इस गंभीर और अमानवीय हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित बनाए। उन्होंने कहा कि चूंकि यात्रा हर साल होती है ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह इंटेलिजेंस और सेक्यूरिटी कदम आगे सतर्क दे। कल रात हुए इस हमले में वाक्यांश सात यात्री मारे गए थे जिनमें छह महिलाएं शामिल थीं।

TOPPOPULARRECENT