Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / युवराज-हेजल हिंदू रीति-रिवाज से दोबारा करेंगे शादी

युवराज-हेजल हिंदू रीति-रिवाज से दोबारा करेंगे शादी

नई दिल्ली : भारत के स्टार क्रिकेेटर युवराज सिंह आज अभिनेत्री और मॉडल हेजल कीच के हो गए। बुधवार शाम फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारा साहिब में सिख परंपराआें के अनुरूप विवाह के बंंधन में बंध गए। गुुरुद्वारा साहिब में दोनों आनंद कारज से सात जन्म के बंधन में बंध गए। युवी की शादी के लिए गुरुद्वारा दुफेहड़ा साहिब को सुंदर ढ़ंंग से सजाया गया था। पंजाबी पोशाक में सजी संवरी हेजल बहुत सुंदर दिख रही थीं। दूल्हा युवराज बहुत सजीले दिख रहे थे। परंपरागत पंजाबी दूल्हे की पोशाक में खूूब फब रहे थे। इस मौके पर हेजल की मां और परिजन मौजूद थे तो युवी की मां शबनम सिंह बेटे और बहूू को देखकर निहाल हाेे रही थीं। भाई जोरावर भी बहुत उत्साहित दिख रहा था।

विवाह में युवराज और हेजल के परिजनों के साथ-साथ कई वर्तमान और पूर्व क्रिकेटर व जानीमानी हस्तियां भी इस दौरान मौजूद रहींं। इससे पहले दोपहर बाद युवराज की बरात ढोल- नगाडों की थाप और बैंड बाजे के साथ चंडीगढ़ के ललित होटल से फतेहगढ़ साहिब के गुरुद्वारा दुफेहड़ा साहिब के लिए रवाना हुई। इस मौकेे पर महिलाएं और युवतियोंं ने जमकर ठुमके लगाए और भंगड़ेे डाले। युवी के छाेेटेे भाई जोरावर सिंह ने भी जमकर भंगड़ेे डालेे।

पिछले दिन शादी की रस्मे जैसे संगीत और मेहँदी की रस्म पूरी हो चुकी है। शादी की मेहंदी सेरेमनी की पहली तस्वीर भी सामने आ गई है। दूल्हे बनने जा रहे युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम पर मेहंदी सेरेमनी की एक फोटो भी शेयर की है। इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इस तस्वीर में हेजल हाथों में मेहंदी रचाए बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं। युवराज ने मेहंदी सेरेमनी पर हेजल संग अपनी ये शानदार सेल्फी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘आज से जिंदगी की एक नई इनिंग्स की शुरुआत होने जा रही है, कपल को प्यार और दुआएं देने के लिए आपका शुक्रिया

शादी समारोह का आयोजन युवराज के होम टाउन चंडीगढ़ में भी किया गया। युवराज सिंह की शादी की रस्मों की जानकारी देते हुए उनके पि‍ता योगराज सिंह ने बताया था कि इस शादी की संगीत, मेहंदी और रिसेप्शन एक ही दिन की जाएंगी और उसके बाद गुरुद्वारा में शादी का आयोजन होगा। बता दें कि युवराज और हेजल के इस शादी समारोह में करीब 60 गेस्ट्स के शामिल होने की जानकारी है जिनमें इस कपल के करीबी दोस्त, परिवार के सदस्य और इंडियन क्रिकेट टीम से युवराज के सहयोगी शामि‍ल होंगे।

युवराज और हेजल की शादी बुधवार यानि आज फतेहगढ़ साहिब स्थित एक डेरा में होगी। हालांकि शादी डेरा में होने की वजह से युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह शादी में शामिल नहीं हो पाएंगे। युवराज सिंह ने शादी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विशेष तौर पर आमंत्रित किया है।

TOPPOPULARRECENT