Monday , July 24 2017
Home / Featured / युवा पीढ़ी के शायर इमरान प्रतापगढ़ी को लालू प्रसाद यादव ने किया सम्मानित

युवा पीढ़ी के शायर इमरान प्रतापगढ़ी को लालू प्रसाद यादव ने किया सम्मानित

अब्दुल हमीद अंसारी, पटना । इस दौर के बेहतरीन युवा शायर इमरान प्रतापगढ़ी पुरे देश में मशहूर हो गये हैं। इमरान इस वक्त एक सेलिब्रिटी बन गये हैं। इमरान प्रतापगढ़ी की खासियत यह है कि वो अपने शेरों के जरिए दुनिया और देश में हो रही दर्दनाक घटनाओं को रखते हैं। अपने शेरों में इन बातों को रखकर वो दुनिया को समझाने की कोशिश करते हैं।

समाजिक अत्याचार को उजागर करके अपनी शेरों के जरिए लोगों के बीच पहुंचाते हैं। जेएनयू के छात्र नजीब का मामला हो या फिर दादरी के अखलाक़, फलस्तीन का मसला हो या फिर कोई ऐसा वाक्या जिन्हें समाजिक न्याय की जरुरत हो, वो उन सभी मसलों को उठाते रहते हैं। मेरे साथ एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी आवाज़ और शेर या नज्म उन मजलूमों की आवाज़ है जिनको इंसाफ चाहिए।

इमरान प्रतापगढ़ी को हाल ही में लालू प्रसाद यादव ने सम्मानित किया है। बिहार में चल रहे आरजेडी शिविर जिसमें कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दी जा रही है, इमरान प्रतापगढ़ी को सभा में बोलने के लिए बुलाया गया। यहां इस सभा में इमरान प्रतापगढ़ी को सम्मानित भी किया गया है।

बेबाक अंदाज, बेहतरीन आवाज़ और सामाजिक हकीकत को अपने नज्म और शेरों में रखना इमरान प्रतापगढ़ी से बेहतर इस वक्त शायद ही कोई शायर हैं।

TOPPOPULARRECENT