Thursday , August 17 2017
Home / International / यूएस में बुलाई प्रेस कांफ्रेंस में पाक सेक्रेटरी इंडियन रिपोर्टर को बाहर निकाला

यूएस में बुलाई प्रेस कांफ्रेंस में पाक सेक्रेटरी इंडियन रिपोर्टर को बाहर निकाला

न्यूयॉर्क : पाक के पीएम नवाज शरीफ, नेशनल सिक्युरिटी सलाहकार सरताज अजीज और फॉरेन सेक्रेटरी एजाज अहमद चौधरी यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली के लिये अमेरिका पहुंच चुके है, मंगलवार को पाक फॉरेन सेक्रेटरी ने अपनी पत्रकारवार्त में एक भारतीय महिला पत्रकार के लिये चीख कर कहा कि उस इंडियन को बाहर निकालो, इससे पहले, नवाज और अजीज उड़ी हमले के बारे में भारतीय मीडिया के पूछे गये प्रश्नों को टाल गये। म्ंगलवार को न्यूयॉर्क के रूजवेल्ट होटल में चौधरी की पत्रकारवार्ता रखी गयी थी। जैसे पहुंचे उन्होंने इंडियन जर्नलिस्ट नम्रता बरार की तरफ इशारा कर यह टिप्पणी की, नम्रता एनडीटीवी की जर्नलिस्ट है। चौधरी ने उनसे तुरंत बाद ही उस कमरे से बाहर जाने को कह दिया जहां वे ब्रीफिंग करने वाले थे। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रेस ब्रीफिंग में किसी भी भारतीय मीडिया को न तो इनवाइट किया गया और न एंट्री दी गयी।

इससे पहले, पाके के पीएम नवाज शरीफ और उनके साथ एनएसए सरताज अजीज भातीय मीडिया के सवालों के जबाव टाल गये थे, न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जब नवाज से भारतीय रिपोर्टर ने सीधा सवाज किया कि उड़ी हमले पर वह क्या कहना चाहते हैं, तो उन्होंने जबाव देने से मना कर दिया और नवाज के सिक्युरिटी स्टाफ ने मीडिया कर्मियों को वहीं रोक दिया और आगे नहीं जाने दिया। इसी तरह से अजीज भी उडी हमले पर सवाल पूछे जाने के बावजूद कार में बैठकर चले गये।
धमकी दी पाक के रक्षामंत्री ने पाक के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत पाकिस्तान पर हमला करता है तो उसे कड़ा जबाव दिया जायेगा, उन्होने कहा ‘‘हमारी तरफ किसी ने आंख उठाकर भी देखा और किसी ने पांव रखने की कोशिश की तो हमें भी जबाव देने की तरीके आते है।

TOPPOPULARRECENT