Tuesday , August 22 2017
Home / India / यूपीः नोटबंदी के बाद से ही इस कस्बे के सारे एटीएम बंद पड़े हैं

यूपीः नोटबंदी के बाद से ही इस कस्बे के सारे एटीएम बंद पड़े हैं

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले के बहजोई में नोटबंदी के ऐलान के बाद अब तक एक भी एटीएम नहीं खुला है।  कस्बे में लगे सातों एटीएम के  नोटबंदी के बाद से बंद पड़े हैं।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक बहजोई कस्बे में कई बैंकों के 7 एटीएम लगे हुए हैं। लेकिन नोटबंदी के ऐलान के बाद से इन बैंकों को अभी तक सही तरीके से चालू नहीं किया जा सका है। एटीएम में पैसा नहीं होने से इलाके के लोगों को पैसे के लिए भटकना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि पैसे निकालने के लिये उन्हें काफी दूर जाना पड़ता है, और इसमें काफी वक्त भी बर्बाद होता है। नोटबंदी के बाद से प्रशासन से बहजोई कस्बे के लोगों की मुश्किले दूर करने के लिये कोई कदम नहीं उठाया है।

एटीएम बंद होने से लोगों के पास एकमात्र साधन बैंक से रुपया निकालने का है। बैंक में रोजाना पैसे निकालने को लेकर लोगों में कहा-सुनी और धक्का-मुक्की हो रही है। कई दिन तो बैंक में पहले ही पैसा खत्म हो गया जिसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों का कहना है कि किसानों की परेशानी को इस समय कोई भी समझने वाला नहीं है। रुपयों के अभाव में इलाज ना होने के कारण मौतें हो रही हैं। आखिर कब तक यह व्यवस्था चलती रहेगी, इसका जवाब जनता को मिलना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT