Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / यूपी:क़तल के इलज़ाम में आश्रम का स्वामी गिरफ्तार

यूपी:क़तल के इलज़ाम में आश्रम का स्वामी गिरफ्तार

लखनऊ : खबर के मुताबिक 24 साला देवेंद्र सिंह उर्फ दीपक सोमवार की शाम सात बजे किसी जरूरी काम की बात कहकर घर से निकला था। उस दौरान मोबाइल पर उसकी किसी से बात भी हुई थी। आधी रात तक जब वह घर वापस नहीं आया तो उसको फोन किया गया। उसने फोन पर बताया कि जल्दी आ रहा है।देवेंद्र के घर नहीं लौटने पर फिर फोन किया गया तो फोन बंद था। रात भर अहले खाना उसकी तलाश करते रहे। अगले दिन मुक़ामी शख्स आश्रम के पास देंवेद्र की बाइक देखी तो तुरंत उसके घरवालों को जानकारी दी।मरने वाले के घरवाले ब्रजघाट वाक़े श्री महंत ऋषि आश्रम पहुंच गए। एक कोने की जमीन पर ताजी मिट्टी देखी तो घरवालों ने पुलिस बुला ली। पुलिस की मौजूदगी में खुदाई की गई तो गड्ढे में देवेंद्र की बरहना लाश मिली। गले पर रस्सी के निशान थे। पुलिस को आश्रम की छत से गुलाबी रंग की रस्सी का वह टुकड़ा भी मिला जिससे देवेंद्र का गला दबाए जाने का शक है।पुलिस ने जले हुए कपड़े भी बरामद किए हैं। राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि आश्रम स्वामी सेवानंद और उसके भाई रामस्वरूप, पत्नी भागवती और बेटे गौरव को गिरफ्तार कर आश्रम में ताला डाल दिया गया है। पूछताछ की जा रही है। मुतास्सिर पिता की तहरीर की बुन्याद पर नामजद मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

गौर तलब है की आश्रम की एक लड़की उसे फोन कर बुलाती थी। वो अक्सर उस लड़की से मिलने के लिए जाता था। लेकिन उस दिन जब वो लड़की के बुलाने पर आश्रम गया तो फिर वापस नहीं आया। घरवालों ने उसे खूब खोजा, लेकिन अगली सुबह धार्मिक स्थल पर मिट्टी में दबी उसकी लाश मिली।यूपी के अमरोहा में धार्मिक कर्मकांड वाले ऋषि आश्रम में शैतानी काम को अंजाम दिए जाने पर हड़कंपा मचा है। इलज़ाम है कि आश्रम के स्वामी और उसके करीबियों ने एक लड़के की जान ले ली और उसकी लाश को आश्रम में ही दफना दिया।लड़का गजरौला थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदाबाद से ब्रजघाट जाने की बात कहकर घर से निकला था। अगले दिन श्रीमहंत ऋषि आश्रम में गड्ढे में उसकी लाश दबी मिली।

अहले खाना ने आश्रम में लाश मिलने पर जमकर हंगामा किया।इस दौरान अहले खाना की आश्रम स्वामी और उसके परिवार के मेंबरों से नोकझोंक हुई। बाद में पहुंची पुलिस ने आश्रम से लड़के की क़तल में इस्तेमाल हुई रस्सी का टुकड़ा और लड़के के जले हुए कपड़े बरामद कर आश्रम के स्वामी समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

TOPPOPULARRECENT