Thursday , July 27 2017
Home / India / यूपी: आय से अधिक संपत्ति के मामले में नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मिली क्लीन-चिट

यूपी: आय से अधिक संपत्ति के मामले में नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मिली क्लीन-चिट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ी राहत मिली है। पार्टी का मुस्लिम चेहरा नसीमुद्दीन सिद्दीकी समेत बीएसपी के तीन वरिष्ठ नेताओं को आय से अधिक संपत्ति मामले में क्लीन चिट मिली है। इससे पहले मायावती और उनके भाई आनंद कुमार के उपर भी आय से अधिक संपत्ति के मामले चल चुके हैं। पिछले दिनों आनंद कुमार का नाम एक फिर सुर्खियों में आया था जब उनकी कमाई अचानक से बढ़ने की खबरें सामने आई थीं।

उत्तर प्रदेश विजिलेंस ने बीएसपी के महासचिव और एमएलसी नसीमुद्दीन सिद्दीकी, उनकी पत्नी हुस्ना सिद्दीकी और पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय को आय से अधिक संपत्ति मामले में क्लीन चिट दी है। आपको बता दें कि इन तीनों के खिलाफ साल 2013 में आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज करवाया गया था।

जानकारी के मुताबिक विजिलेंस की इससे पहले हुई जांच में सामने आया था कि साल 1997 से साल 2012 के बीच नसीमुद्दीन सिद्दिकी की कुल आय करीब चार करोड़ रुपये थी खर्च 13 करोड़ से ज्यादा बताया गया था।

इससे पहले लोकायुक्त ने भी स्मारक घोटाले समेत नसीमुद्दीन के खिलाफ तीन जांच में उन्हें दोषी पाया गया था। लोकायुक्त ने सरकार को नसीमुद्दीन के खिलाफ कार्रवाई के लिए दस्तावेज भी सौंपे थे। जून 2013 में बांदा कोतवाली में विंजेलेस विभाग ने नसीमुद्दीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी हालांकि इस मामले में जांच जारी है।

TOPPOPULARRECENT